Chitrakoot Suicide: पहले पत्नी फांसी के फंदे से झूल गई, सिपाही ने खुद को गोली मार ली

GOPAL SHUKLA

24 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 25 2024 3:39 PM)

Constable Shot Himself: झांसी में तैनात जीआरपी के सिपाही मयंक कुमार पटेल ने घरेलू विवाद के बाद पत्नी के फांसी लगाने के बाद अपनी सरकारी राइफल से खुद को गोली मार मौत को गले लगा लिया।

चित्रकूट में सिपाही ने सरकारी राइफल से खुद को गोली मार ली

चित्रकूट में सिपाही ने सरकारी राइफल से खुद को गोली मार ली

follow google news

Chitrakoot Suicide: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट से एक दिल दहलाने वाला वाकया सामने आया। यहां एक पुलिस के सिपाही ने सरकारी राइफल से खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली। इस वाकये का सबसे दुखद पहलू ये है कि जिस सिपाही ने गोली मारकर खुदकुशी की उसकी पत्नी ने सिर्फ घंटे भर पहले ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 

पहले बीवी ने लगाई थी फांसी

यह भी पढ़ें...

बताया जा रहा है कि सिपाही मयंक कुमार पटेल जीआरपी झांसी में तैनात था। खुलासा हुआ है कि घरेलू कलह के बाद मयंक की बीवी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। और अपनी बीवी के इस तरह मौत को गले लगाने की बात से मयंक बुरी तरह से आहत महसूस कर रहा था लिहाजा उसने अपनी सरकारी राइफल से खुद को गोली मार ली।

एक घंटे के भीतर दो दो मौत के बाद शोक में डूबा पूरा परिवार

परिवार में मच गया कोहराम

पूरा मामला रैपुरा थाने के देवकली गांव का है। इस वारदात के बाद से पूरे परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुट गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, सिपाही मयंक कुमार पटेल झांसी में जीआरपी में तैनात था। मयंक बिजनौर में हुए लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के चुनाव में लगी ड्यूटी से एक दिन पहले ही लौटकर घर आया था। लेकिन घर में हुए आपसी विवाद के बाद पत्नी ने देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

पत्नी के फांसी लगाने से आहत था सिपाही

पत्नी के इस तरह फांसी लगाने को लेकर मयंक बुरी तरह से बौखलाया हुआ था। वह बदहवास हो गया। कहा जा रहा है कि घर वालों को चुनावी ड्यूटी में वापस जाने की बात कहकर घर से निकल गया। लेकिन घर से कुछ ही दूर आगे ग्राम प्रधान के आवास के सामने पहुंचकर उसने अपनी सरकारी राइफल से खुद को गोली मार ली, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

फील्ड यूनिट की रिपोर्ट का इंतजार

गोली चलने की आवाज सुन परिवार के लोग दौड़कर पहुंचे यह देखा कि मयंक मृत पड़ा था।  बताया जा रहा है कि पत्नी की मौत ने मयंक को हिला कर रख दिया था और वह इससे बुरी तरह से आहत था। ऐसे में मयंक ने सरकारी राइफल से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंचे एसपी एके सिंह ने कहा कि आगे की कार्यवाही फील्ड यूनिट की रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी। फिलहाल, शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम को भेजा दिया गया है। 

    follow google newsfollow whatsapp