कुंडा में एक बार फिर राजा भैया ने बजाया डंका, सातवीं बार चुनाव जीतकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड

GOPAL SHUKLA

10 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

कुंडा में सातवीं बार जीत कर रिकॉर्ड बनाया राजा भैया ने, कुंडा विधान सभा सीट से राजा भैया ने जीत दर्ज की, समाजवादी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी BJP SP ELECTION UPDATE, LATEST RESULT, NEWS ELECTION

CrimeTak
follow google news

जीते मगर कसक रह गई

UP ELECTION RESULT 2022: ‘कहां गए कुंडा में कुंडी लगाने वाले’ ये शब्द हैं उन राजा भैया के जिन्होंने सातवीं बार UP Election में जीत हासिल करने के बाद अपनी ही स्टाइल में कहे और मुस्कुराते हुए गाड़ी में बैठकर चले गए। रघुराज प्रताप सिंह यानी राजा भैया, या फिर कुंडा के राजा ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में लगातार सातवीं दफा जीत हासिल करके एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

यह भी पढ़ें...

प्रतापगढ़ की कुंडा सीट पर एक बार फिर राजा भैया के नाम का परचम लहराया है। उत्तर प्रदेश की सियासत में प्रतापगढ़ की ये कुंडा सीट हमेशा ही खासतौर पर सुर्खियों में रहती है क्योंकि कुंडा के राजा भैया इस सीट से पिछली सात विधान सभा चुनावों में कभी नहीं हारे।

कहा जाता है कि कुंडा में तो सिर्फ राजा भैया का ही राज चलता है। इस बार राजा भैया के सामने मुकाबले में थे गुलशन यादव, जो समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे और यहां एक वक़्त ऐसा भी आया था कि मामला कांटे की टक्कर का महसूस होने लगा था।

लगा दिया जीत का 'सत्ता'

UP ELECTION RESULT 2022: पिछली बार राजा भैया ने कुंडा की इसी सीट से क़रीब एक लाख से वोट से जीत हासिल की थी लेकिन इस बार उनकी जीत का अंतर सिर्फ 26 हज़ार ही रहा। राजा भैया इस बार अपनी ही बनाई पार्टी जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे थे। वैसे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया इस सीट से 1993 से चुनाव जीतते आ रहे हैं। हालांकि किसी ज़माने में कुंडा की ये सीट कांग्रेस की पक्की सीट मानी जाती थी।

1962 से लेकर 1989 तक इस सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी, जबकि 1991 में इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराया था। लेकिन 1993 से लेकर राजा भैया ने सात बार जीत हासिल की।2022 के चुनाव में इस बार राजा भैया को 76620 वोट मिले जबकि उनके सामने समाजवादी पार्टी के गुलशन यादव को 49867 वोट हासिल हुए। लिहाजा राजा भैया 26753 वोट से जीत गए

    follow google newsfollow whatsapp