Russia-Ukraine Conflict : यूक्रेन से 242 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा Air India विमान

CHIRAG GOTHI

24 Feb 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:14 PM)

Ukraine से 242 भारतीयों को वापस लेकर दिल्ली पहुंचा Air India AI1946 विमान, 24 और 26 फरवरी को भी बचाव का कार्य जारी रहेगा, Do read latest crime stories, world news and crime news in Hindi at Crime Tak.

CrimeTak
follow google news

तेजश्री पुरंदरे/पॉलोमी साहा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Ukraine-Russia dispute: एक तरफ यूक्रेन-रूस में युद्ध शुरू हो गया है, दूसरी तरफ यूक्रेन में कई भारतीय अभी भी फंसे हुए है। इस बीच यूक्रेन-रूस विवाद गहराने के बाद भारत सरकार ने यूक्रेन में फंसे इंडियंस को निकालने का मिशन शुरू कर दिया है। मंगलवार को एयर इंडिया के जहाज AI1946 ने कीव से उड़ान भरी। जानकारी के मुताबिक ये जहाज दिल्ली में रात करीब 11:45 बजे पहुंचा। इस विमान से यूक्रेन में रहने वाले 242 भारतीयों को लाया गया। एयर इंडिया के विमान से भारत पहुंचने वाले लोगों को रिसीव करने के लिए उनके परिजन पहले ही एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ें...

यूक्रेन के लिए एयर इंडिया के विमान ने पहली उड़ान आज सुबह 7.30 बजे भरी थी। इसमें पूरी क्षमता के साथ 242 लोगों को लाया गया। एयर इंडिया के बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमान में भारतीय लोगों को यूक्रेन से लाया गया। अभी 24 और 26 फरवरी को भी एयर इंडिया के विमान यूक्रेन में फंसे लोगों को निकालने के लिए उड़ान भरेंगे। एयर इंडिया ने इससे पहले यूक्रेन के लिए कभी कोई कोई फ्लाइट नहीं चलाई, लेकिन संकट में घिरे भारतीयों को बचाने के लिए सरकार ने ये फैसला लिया है कि एयर इंडिया की फ्लाइटें वहां जाएंगी और भारतीय नागरिकों को निकालकर लाएंगी।

    follow google newsfollow whatsapp