Osama Bin Laden: ओसामा बिन लादेन के बेटे का बड़ा खुलासा, कहा- मेरे कुत्तों पर किया...

PRIVESH PANDEY

03 Dec 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:31 PM)

Osama Bin Laden: मारे गए अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के बेटे ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. बिन लादेन के बेटे उमर ने दावा किया कि वह "पीड़ित" था

CrimeTak
follow google news

Osama Bin Laden: मारे गए अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के बेटे ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. बिन लादेन के बेटे उमर ने दावा किया कि वह "पीड़ित" था और अपने पिता के साथ हुए "बुरे समय" को भूलने की कोशिश कर रहा था. पेशे से पेंटर 41 वर्षीय उमर अब अपनी पत्नी जैन के साथ फ्रांस में रहते हैं.

पिता लादेन ने दी थी ट्रेनिंग
लादेन के बेटे उमर ने कतर की यात्रा के दौरान ‘द सन’ समाचार पत्र के साथ एक साक्षात्कार में ये खुलासे किए हैं. उमर ने दावा किया है कि उसका पिता (ओसामा बिन लादेन) उसे (उमर को) अपने नक्शेकदम पर चलने का प्रशिक्षण दे रहा था और जब वह बच्चा था, तब उसने अफगानिस्तान में उससे बंदूक चलवाई थी और उसके कुत्तों पर रासायनिक हथियारों का परीक्षण किया था. 

यह भी पढ़ें...

'आंखों के सामने कुत्तों पर केमिकल वेपन ट्रायल किया'

उमर का कहना है कि मेरे पिता के गुर्गों ने मेरी आंखों के सामने मेरे पालतू कुत्तों पर केमिकल वेपन ट्रायल किया था.

उन्होंने कहा कि मैं इससे खुश नहीं था. मैंने उनके साथ बिताए बुरे समय को जितना हो सके, उतना भूलने की कोशिश की. यह बहुत मुश्किल था क्योंकि आप हर समय तकलीफ से गुजर रहे होते हो. 

उमर ने बताया कि उनके पिता ने उन्हें कभी अल कायदा में शामिल होने को नहीं कहा. लेकिन वह मुझसे कहते थे कि उनके काम को आगे बढ़ाने के लिए अल्लाह ने बेटे के रूप में मेरा चुनाव किया है. जब मैंने उन्हें बताया कि मैं आतंक की दुनिया के लिए नहीं बना हूं तो वह निराश हो गए थे. 

यह पूछने पर कि उन्हें क्यों लगता है कि उनके पिता ने उत्तराधिकारी के रूप में उनका चुनाव क्यों किया? इस पर उमर ने कहा कि मुझे नहीं पता. शायद मैं अधिक इंटेलिजेंट था, इसलिए शायद मैं आज जिंदा भी हूं.

    follow google newsfollow whatsapp