UNITECH के प्रमोटर्स अजय चंद्रा और संजय चंद्रा अरेस्ट, ED का मनी लॉन्ड्रिंग केस में बड़ा एक्शन

SUNIL MAURYA

21 Dec 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:11 PM)

ED ने unitech promoters अजय चंद्रा और संजय चंद्रा ( ajay sanjay chandra) को किया गिरफ्तार, money laundering case में हुआ एक्शन Read more crime news on crimetak website

CrimeTak
follow google news

Money Laundering Case: यूनिटेक बिल्डर के प्रमोटर्स के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में बड़ी कार्रवाई हुई है. ईडी ने यूनिटेक के प्रमोटर (Unitech Promoters) दोनों भाइयों अजय चंद्रा और संजय चंद्रा को गिरफ्तार कर लिया है.

इससे पहले ये दोनों भाइयों को अगस्त 2021 में दिल्ली से मुंबई की जेल में शिफ्ट किया गया था. इस जेल से ईडी ने दोनों को कस्टडी पर लेकर गिरफ्तार किया है. इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हुई है.

यह भी पढ़ें...

Unitech Promoters Ajay Chandra and Sanjay Chandra : दरअसल, इससे पहले, ईडी (ED) ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) की जांच के लिए दोनों आरोपी अजय चंद्रा और संजय चंद्रा को कस्टडी में लेकर जांच की जानी है.

सुप्रीम कोर्ट से आदेश मिलते ही यूनिटेक (Unitech) कंपनी के प्रोमोटर्स संजय चंद्रा और अजय चंद्रा को मुंबई की जेल से दिल्ली लाया गया. इसके बाद दोनों को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. अब दोनों आरोपी भाइयों को स्पेशल कोर्ट में पेश कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जेल में रहकर चलाते थे ऑफिस, ऐसे खुली थी पोल

Enforcement Directorate News : इससे पहले, दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल में रखा गया था. लेकिन इस दौरान ये पता चला कि दोनों भाई जेल में रहकर ही अपने ऑफिस को ऑपरेट कर रहे थे. इस संबंध में मामला सुप्रीम कोर्ट में लाया गया था. जिसके बाद काफी लंबी सुनवाई हुई और फिर सर्वोच्च अदालत ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को जांच के आदेश दिए थे.

सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा था कि अगर इस मामले में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो तुरंत कार्रवाई की जाए. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने एक कमेटी का गठन किया था.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर की रिपोर्ट में ये पता चला कि 36 जेल अधिकारियों की मदद से दोनों भाई जेल से ही अपना ऑफिस चला रहे थे. जिसके बाद दोनों को मुंबई शिफ्ट किया गया था. लेकिन ये भी जानकारी सामने आई कि मुंबई जेल से भी दोनों ऑफिस चलाने लगे थे.

    follow google newsfollow whatsapp