'मौत की कुश्ती'! दंगल के दौरान पहलवान की टूटी गर्दन, मौके पर हुई मौत का Video Viral

FARRUKH HAIDER

10 Sep 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:05 PM)

viral video pehalwan died during wrestling match

CrimeTak
follow google news

Muradabad, UP: यूपी के मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा गांव में ऑर्गेनाइज़ की गई एक दंगल में कुश्ती के दांव पेंच के दौरान एक पहलवान की मौत हो गई।

क्या है पूरा मामला?

यह भी पढ़ें...

हुआ दरअसल ये कि दो पहलवानों के बीच जोर-आजमाइश का दौर चल रहा था कि अचानक उनमें से एक पहलवान अपने सामने वाले विरोधी के दांव के दांव-पेच में ऐसा फंसा की अपनी गर्दन तुड़वा बैठा। इतना ही नहीं, मदद करने के बजाय उसके विरोधी पहलवान ने उसकी गर्दन को दो-तीन बार हिलाकर देखा और पीछे हट गया। लोग ताली बजाते रहे, इस बीच आयोजक और रेफरी को शक़ हुआ और वो मौके पर पहुंचे। मालिश कर गर्दन जोडऩे की कोशिश की मगर, चोटिल पहलवान की जान नहीं बचाई जा सकी। गांव में पंचायत के बाद 60 हजार रुपये में मौत का सौदा कराकर मामला रफा-दफा करा दिया। यही वजह है कई दिनों तक पूरा मामला राज़ ही बना रहा लेकिन इस घटना का वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद दुनिया ने अखाड़े में एक पहलवान की मौत को देखा। इधर, पुलिस अभी भी घटना की जानकारी से इन्कार कर रही है।

कब का है मामला?

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में ये दंगल दो सितंबर को हुआ था, गांववालों के मुताबिक, नौमी के मेले में बिना अनुमति के अखाड़ा सजाया गया। इसमें उत्तराखंड के काशीपुर का पहलवान महेश कुमार भी शामिल होने के लिए आए थे। इस दौरान फरीदनगर के पहलवान से महेश का कुश्ती से मुकाबला हुआ। आरोप है कि कुश्ती के दौरान फरीदनगर के पहलवान ने महेश की उठाकर पटका तो वो गर्दन के बल नीचे गिर गए। इससे महेश की गर्दन टूट गई औऱ वो वहीं जमीन पर गिर पड़े। उधर, कुश्ती देख रहे लोग विरोधी पहलवान की जीत के लिए तालियां बजा रहे थे, थोड़ी देर तड़पने के बाद महेश ने अखाड़े में ही दम तोड़ दिया।

कैसे हुआ खुलासा?

इसके बाद आयोजकों ने जब महेश को उठाया तो उसकी गर्दन एक तरफ लटक गई। ये देख सभी के होश उड़ गए। कोई उसे इलाज कराने के लिए अस्पताल तक नहीं लेकर गया। पहलवान की मौत के बाद समझौते की कोशिश शुरू हो गई। पुलिस को भी किसी ने घटना की जानकारी देने की जरूरत नहीं समझी। पहलवान की दर्दनाक मौत की वीडियो वायरल होने पर लोगों को घटना की सच्चाई का पता लगा। एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बताया कि पुलिस को किसी ने पहलवान की मौत की जानकारी नहीं दी है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो भी हमने नहीं देखा। शिकायत आएगी तो जांच कराकर कार्रवाई कराई जाएगी।

    follow google newsfollow whatsapp