US Firing: पबजी गेम की तर्ज पर अमेरिका में इस सिरफिरे बच्चे ने असली गन से चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, खूनी मंज़र कैमरे में क़ैद

GOPAL SHUKLA

14 Oct 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:28 PM)

North Carolina Firing: अमेरिका (US) के नॉर्थ कैरोलिना में एक बार फिर बेलगाम फायरिंग (shooting) ने एक पुलिस अफसर (Police Officer) समेत पांच लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया।

CrimeTak
follow google news

US FIRING : खबर है कि नॉर्थ कैरोलिना (North Carolina) में एक सिरफिरे नाबालिग लड़के ने रैलिग Raleigh इलाक़े में अंधाधुंध फायरिंग (Shooting) कर दी। चश्मदीदों के मुताबिक फायरिंग करने वाले लड़के की उम्र 15 या 16 साल के आस पास बताई जा रही है। इस बेलगाम फायरिंग में पुलिस अधिकारी (Police Officer) समेत पांच लोग मौके पर ही मारे गए। लेकिन इस वारदात के बाद एक बार फिर अमेरिका में निजी तौर पर गन (Gun) को रखने और उसके बेजा इस्तेमाल को लेकर बहस तेज हो गई है।

सबसे चौंकानें वाला पहलू ये है कि इस वारदात का बाकायदा एक सीसीटीवी वीडियो भी नॉर्थ कैरोलिना के इलाक़े में सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। उस वीडियो में देखा जा सकता है कि मौका-ए-वारदात के आस पास एक दर्जन से ज़्यादा इमरजैंसी वाहन खड़े हैं। चश्मदीदों के मुताबिक गोली चलाने वाला लड़का सेना की वर्दी पहने हुए था उसकी पीठ पर बैकपैक था जबकि उसने लाल रंग के बूट पहन रखे थे।

यह भी पढ़ें...

North Carolina Firing: पिछले कुछ अरसे के दौरान अमेरिका में क़रीब करीब हर हफ्ते ऐसी ही बेलगाम फायरिंग की वारदात सामने आ रही है। चश्मदीदों के मुताबिक एक नाबालिग लड़के ने अपनी शॉट गन से अचानक सड़क की तरफ निशाना साधकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। उसकी फायरिंग की चपेट में आकर एक ऑफ ड्यूटी पुलिस अफसर की मौके पर ही मौत हो गई।

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक नॉर्थ कैरोलिना की मेयर एन बॉल्डविन ने बताया कि ये वारदात शाम को करीब पांज बजे के आस पास दर्ज की गई। नॉर्थ कैरोलिना में एक जगह है नियूज़ रिवर ग्रीनवे। उसी के पास ये फायरिंग की वारदात हुई। इस वारदात में कई राउंड फायर किए गए। चश्मदीतों ने बताया कि जिस नाबालिग बालक ने इस वारदात को अंजाम दिया उसकी उम्र 16 साल से ज़्यादा नहीं है। चश्मदीदों ने देखा है कि उस लड़के के पास एक लंबी बंदूक थी जिससे वो ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहा था। उसकी बंदूक की गोलियों से कई लोग जख्मी हुए हैं।

North Carolina Firing: इसी बीच पुलिस ने ट्वीट करके ये जानकारी साझा की है कि जिस लड़के पर अंधाधुंध फायरिंग करने का आरोप है उसे पुलिस ने पकड़ लिया है। जबकि उसकी फायरिंग से घायल हुए लोगों को वेकमेड हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

इसी बीच नॉर्थ कैरोलिना की मेयर ने लोगों को भरोसा दिया है कि ऐसी हिंसा से निपटने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे और इस बात को सुनिश्चित किया जाएगा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं पर लगाम लग सके। इसी बीच ऐहतियात के तौर पर पूरे इलाक़े में सुरक्षा गार्ड को चौकस रहने को कहा गया है।

    follow google newsfollow whatsapp