UDAIPUR MURDER: NIA को मिले पाकिस्तान के 10 नंबर, आकाओं के संपर्क में होने का संदेह

GOPAL SHUKLA

29 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

UDAIPUR MURDER: उदयपुर में टेलर कन्हैया की हत्या के मामले की जांच में जुटी NIA को कुछ आठ दस नंबर (Number) मिले हैं जिनके कनेक्शन (Connection) पाकिस्तान (Pakistan) में जाकर मिलते दिख रहे हैं।

CrimeTak
follow google news

UDAIPUR MURDER : उदयपुर में टेलर की हत्या के मामले की जांच में जुटी देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी NIA ने अब अपनी तफ्तीश का दायरा हिन्दुस्तान की हदों के पार पहुंचा दिया है। असल में इस हत्याकांड में शामिल आरोपी रियाज अत्तार और गौस मोहम्मद की कुंडली खंगालते खंगालते NIA के हाथ कुछ आठ दस नंबर लगे हैं जिसने इस जांच की दिशा को पाकिस्तान की तरफ मोड़ दिया है।

क्योंकि जो नंबर केंद्रीय जांच एजेंसी के हाथ लगे हैं उनकी लोकेशन भारत से लेकर पाकिस्तान तक में मिल रही है। और जांच एजेंसी के कान तब खड़े हो गए जब उन्हें इन नंबरों पर रियाज और गौस मोहम्मद के मोबाइल के निशान मिले।

यह भी पढ़ें...

NIA की अब तक की जांच में जो कुछ भी सामने आया है वो अभी तो बहुत शुरुआती दौर में है, लेकिन एक रिश्ता ज़रूर जुड़ता हुआ दिखाई दे रहा है क्योंकि खुफिया तंत्र को ये खबर लग चुकी है कि रियाज और गौस की उन नंबरों पर अक्सर बात होती रहती थी जिनकी लोकेशन पाकिस्तान दिख रही है।

UDAIPUR MURDER: खुफिया विभाग के भीतरी सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि रियाज और गौस पाकिस्तान समेत विदेशी धरती से जुड़े उन नंबरों का उदयपुर में टेलर के हत्या के आरोपियों से लगातार संपर्क बना हुआ था।

खुफिया विभाग के सूत्रों का ये भी दावा है कि रियाज और गौस दोनों ही पाकिस्तान जा चुके हैं और वहां जा कर दोनों ने क़रीब 15 दिन ट्रेनिंग भी ली है। पता चला है कि साल 2014-15 में ये दोनों नेपाल के रास्ते से पाकिस्तान गए थे और वहां इन लोगों ने कई लोगों से मुलाकात भी की थी।

पुलिस के रिकॉर्ड से ये बात भी सामने आ चुकी है कि दोनों को पहले भी कई बार लोगों को भड़काने के इल्ज़ाम में हिरासत में लिया जा चुका है। लिहाजा मंगलवार को जब उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल साहू को जिस तालिबानी स्टाइल में मारा गया उससे खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए।

UDAIPUR MURDER: पुलिस को इस बात की इत्तेला पहले से ही मिल रही थी कि रियाज और गौस दोनों ही नौजवानों को भड़काने और उनके दिलों में नफरत पैदा कर रहे थे। और ये काम दोनों ने कराची से हिन्दुस्तान लौटने के बाद करना शुरू कर दिया था। ये बात गिरफ़्तार होने के बाद खुद रियाज ने कबूल की है कि वो और गौस दोनों ही पाकिस्तानी संगठन दावत ए इस्लामी से जुड़े हुए हैं। क्योंकि इन दोनों ने एक ऑनलाइन कोर्स किया था।

फिलहाल तो पूछताछ का सिलसिला जारी है...और NIA फिलहाल इन दोनों के सीने में छुपे राज को बाहर लाने के साथ साथ कन्हैया लाल के घरवालों से भी कुछ सवाल जवाब कर रही है...ताकि हत्याकांड की सच्चाई को समझा जा सके।

    follow google newsfollow whatsapp