Afghanistan Crisis: आर्मी में भर्ती के लिए चाहिए सुसाइड बॉम्बर्स! रहना खाना और स्वर्ग तक जाना फ्री है

FARRUKH HAIDER

05 Jan 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:11 PM)

तालिबान (Taliban) ने दिया आदेश अब अफगानिस्तान आर्मी में सुसाइड बॉम्बर्स (suicide bombers) भी होंगे, जरूरत हुई तो महिलाएं भी सेना में शामिल होंगी, Get crime news, Afghanistan Crisis on CrimeTak.in

CrimeTak
follow google news

World crime news : अफगानिस्तान की हुकूमत पर जब से तालिबान काबिज हुआ, अपने अजीबो गरीब फैसलों से लगातार सुर्खियों में है। कभी औरतों पर पाबंदी, कभी दाढ़ी कटाने पर रोक, तो कभी म्यूज़िक सुनने की मनाही। लेकिन अब तालिबान ने एक ऐसा ऐलान किया है जिससे वो फिर से पूरी दुनिया के अखबारों की सुर्खियां बन गया है।

तालिबान अफगानिस्तान की नई फौज तैयार कर रहा है और इसमें फिदायीन हमलावर भी शामिल होंगे। हालांकि, इसके साथ ही उसने एक और चौंकाने वाली बात कही। तालिबान के मुताबिक, अगर जरूरत हुई तो महिलाएं भी तालिबान फौज का हिस्सा होंगी। तालिबान ने पहली बार अपनी फौज को लेकर बयान दिया है।

यह भी पढ़ें...

Afghanistan Crisis: तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि अफगानिस्तान की नई फौज तैयार की जा रही है। इसमें हम फिदायीन हमलावरों को भी शामिल कर रहे हैं। इसकी एक पूरी बटालियन बनाई जा रही है। ये डिफेंस मिनिस्ट्री के अंडर काम करेगी। अगर फौज को जरूरत महसूस होती है तो महिलाओं को भी इसमें शामिल किया जा सकता है। अगर पुरानी फौज के कुछ स्पेशलिस्ट फिर से देश की सेवा करना चाहते हैं तो उन्हें भी इसमें शामिल किया जा सकता है। तालिबान हुकूमत अपने कुछ सुसाइड बॉम्बर्स ताजिकिस्तान से लगने वाली सीमा पर तैनात कर रही है। हालांकि, जब इस बारे में मुजाहिद से सवाल किया गया तो उन्होंने इससे इनकार कर दिया।

करीब एक महीने से पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सीमा पर कंटीले तारों की फेंसिंग को लेकर विवाद जारी है। दोनों देशों की सीमा को डूरंड लाइन कहा जाता है। पाकिस्तान इसे ही सीमा मानता है, जबकि अफगानिस्तान की अब तक की सभी सरकारों ने इसे सीमा के तौर पर कबूल करने से इनकार किया है। तालिबान के लोगों ने हाल ही में बुल्डोजर से सीमा पर मौजूद तार वाले पिलर्स उखाड़ दिए थे। तालिबान ने कहा है कि वो एक लाख सैनिकों वाली नई फौज तैयार कर रहा है। मुजाहिद ने कहा- नई फौज का 80% काम पूरा हो चुका है।

    follow google newsfollow whatsapp