तिहाड़ जेल में चल रही थी 'सेटिंग' ! चंद्रा बंधुओं से मिलीभगत के आरोप में तिहाड़ जेल के 32 कर्मचारियों पर गिरी गाज

CHIRAG GOTHI

14 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:07 PM)

Tihar jail के 32 कर्मयारियों पर यूनिटेक के मालिक चन्द्रा बंधुओं संग मिलीभगत पड़ी भारी, जेल को आरामगाह बनाने का आरोप, मामले में 30 नियमित कर्मचारी और दो संविदाकर्मी शामिल, Get more updates on Crime Tak

CrimeTak
follow google news

तनसीम हैदर/अरविंद ओझा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

यूनिटेक के मालिक संजय चन्द्रा और अजय चन्द्रा के साथ मिलकर जेल को आरामगाह बनाने और जेल नियमों की अनदेखी करने के आरोप में तिहाड़ जेल के अधिकारियों पर गाज गिर गई है। पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उनके खिलाफ आपराधिक साजिश और करप्शन की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। अब तिहाड़ जेल के महानिदेशक ने आरोपी अधिकारियों को निलंबित करने और दो कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें...

जेल महानिदेशक संदीप गोयल के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की ओर से इस मामले में प्रथम दृष्टया संलिप्त पाए गए 32 जेल अधिकारियों के नाम समेत एक पत्र मिला है, जिसमें 30 नियमित कर्मचारी और दो संविदाकर्मी शामिल हैं। आरोप है कि जेल के इन सभी कर्मचारियों ने यूनिटेक के मालिक चंद्रा बंधुओं के लिए जेल को आरामगाह बनाया और जेल के नियमों को ताक पर रखकर आपराधिक सजिश रची। ये सभी भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गए। इनके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की थी। पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जेल महानिदेशक ने 30 जेल अधिकारियों को निलंबित करने और दो संविदा कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिए थे जांच के आदेश

क्राइम ब्रांच ने किया था मुकदमा दर्ज

तिहाड़ जेल प्रशासन ने की कार्रवाई

इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को सौंपी थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने 28 सितंबर को अपनी जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस पूरे मामले में आपराधिक जांच के आदेश दिए थे। अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है। असल में जांच के दौरान तिहाड़ की जेल नंबर 7 के 32 अधिकारियों की चन्द्रा बंधुओं के साथ मिलीभगत पाई गई।

    follow google newsfollow whatsapp