इस महिला को सलाम : 8 साल के बेटे को तेंदुए के जबड़े से निकाल बचाया, आंख-मुंह पर लगी चोट

SUNIL MAURYA

30 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:10 PM)

MP Leopard News: तेंदुए के जबड़े से 8 साल के बेटे को बचाने के लिए भिड़ गई ये मां Read more latest crime news on crime tak website

CrimeTak
follow google news

MP Leopard News : अपने कलेजे के टुकड़े को बचाने के लिए एक मां कुछ भी कर सकती है. ऐसा ही कर दिखाया एक महिला ने भी. मौत के मुंह से भी 8 साल की बेटे को ना सिर्फ उसने बचाया बल्कि खुद की जान को भी खतरे में डाल दिया.

दरअसल, मध्य प्रदेश के सीधी इलाके में तेंदुए ने बच्चे को अपने जबड़े में जकड़ लिया और जंगल की तरफ भागने लगा. बच्चे की चीख सुनकर लोग कुछ समझ नहीं पा रहे थे. आखिर क्या करें? लेकिन उस मां ने ज्यादा सोचने के बजाय हिम्मत से काम लिया.

यह भी पढ़ें...

उस तेंदुए को पकड़ने के लिए उसके पीछे दौड़ पड़ी. बताया जा रहा है कि करीब 1 किलोमीटर तक पीछा करती रही. उस समय देखा कि तेंदुआ अब रुक गया है तब महिला खुद ही उस पर टूट पड़ी. इसके बाद तेंदुए के जबड़े से अपने बच्चे को बचाकर घर ले आई. महिला की बहादुरी को देखकर अब गांव के आसपास उन्हीं के चर्चे हैं.

अलाव ताप रहे थे तभी तेंदुए ने दिया अंजाम

MP Sidhi Crime News : ये मामला है सीधी जिले के कुसमी ब्लॉक का. बताया जा रहा है कि इस घटना में मां-बेटा दोनों घायल हुए हैं. अब दोनों का फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की तरफ से इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वन अधिकारियों के मुताबिक, जिस इलाके कुसमी ब्लॉक की ये घटना है वो संजय टाइगर बफर जोन टमसार रेंज में आता है।

कुसमी ब्लॉक के बाड़ीझरिया गांव में शंकर का परिवार रहता है. इसके परिवार में पत्नी किरण और तीन बच्चे हैं. ये गांव चारों ओर से पहाड़ियों और जंगल से घिरा हुआ है. ये घटना रविवार शाम 7 बजे की है.

उस समय शंकर किसी काम से घर से बाहर गया हुआ था. पत्नी किरण और तीनों बच्चे ठंड में अलाव ताप रहे थे. उसी दौरान अंधेरे में अचानक एक तेंदुआ आया और उसने 8 साल के बेटे राहुल को जबड़े में दबोच लिया और जंगल की तरफ भागने लगा.

महिला ने सुनाई घटना की दास्तां

बच्चे की मां किरण ने बताया कि जैसे ही देखा कि तेंदुआ बेटे को ले जा रहा है तो पहले शोर मचाया. लेकिन कोई मदद नहीं मिली तो खुद ही पीछे-पीछे भागने लगी. करीब 1 किलोमीटर तक पीछा करती रही.

इसके बाद देखा कि तेंदुआ जंगल में राहुल को पंजों से दबोच कर बैठा हुआ था. इसे देखते ही किरण ने डंडे से तेंदुए पर हमला कर दिया और भिड़ गई. सबसे पहले उसने तेंदुए से अपने बच्चे को छुड़ाया और उसे अपनी बांहों में कसकर दबोच लिया.

ताकि वो फिर से बच्चे को ना ले सके. इसके बाद तेंदुए ने भी हमला किया तो महिला ने किसी तरह उसे धक्का दे दिया. उसी दौरान गांव के काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंच आए और शोर मचाने लगे. इन्हें देख तेंदुआ भाग निकला.

इस घटना के बारे में क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी वसीम भूरिया ने बताया कि हमला करने वाला छोटा तेंदुआ था. हालांकि लोग पहले उसे चीता बता रहे थे. उन्होंने बताया कि बच्चे के पीठ, गाल और आंख में चोट आई है. दोनों का इलाज किया जा रहा है. नियमानुसार दोनों की आर्थिक सहायता की जा रही है.

    follow google newsfollow whatsapp