Crime News : राजस्थान से 3 बच्चों की किडनैपिंग और मर्डर का खुलासा, पड़ोसी चाचा ही निकला कातिल

SUNIL MAURYA

18 Oct 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:28 PM)

Rajasthan Crime news : दिल्ली में मिली दो बच्चों की लाश. तीसरा बच्चा मिला जिंदा. 3 बच्चों की किडनैपिंग (Kidnapping) का खुलासा. पड़ोसी चाचा समेत दो गिरफ्तार (Two Accused). जानें पूरा मामला.

CrimeTak
follow google news

दिल्ली से अमरदीप कुमार की रिपोर्ट

Rajasthan Kidnapping Case Solved : राजस्थान से 3 बच्चों को किडनैप करके दिल्ली में 2 बच्चों की हत्या करने वाले केस में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने खुलासा किया है कि किडनैप करने वाले और बच्चों को मारने की साजिश पड़ोस में रहने वाले चाचा और उसके साथी ने रची थी. पुलिस ने इस मुख्य आरोपी समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. ये भी खुलासा हुआ है कि जिस दिन किडनैप किया गया उसी दिन या उसके अगले दिन ही बच्चों को मार दिया गया था. हालांकि, तीन में से एक बच्चा जिंदा बच गया था. वही बच्चा किसी तरह से बचकर दिल्ली पुलिस के पास पहुंच गया. जिसके बाद मामला सामने आया.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान पुलिस की गिरफ्त में आया मुख्य आरोपी महावीर है. मूलरूप से वह औरंगाबाद का रहने वाला है. जबकि इसका साथी मांझे है. वो बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला है. इन दोनों ने मिलकर 15 अक्टूबर को राजस्थान से 3 बच्चों को किडनैप किया था. किडनैपिंग के बाद वो लगातार बच्चे के पिता को फोन कर रहे थे. 8 लाख रुपये की फिरौती मांग रहे थे. किडनैप होने वाले तीनों बच्चे सगे भाई थे. इनका परिवार बेहद गरीब है. रोजाना मजदूरी और सब्जी की ठेली लगाकर घर का खर्चा चलाते हैं.

सीसीटीवी फुटेज से किडनैपर्स का मिला था सुराग

सीसीटीवी के आधार पर राजस्थान पुलिस ने 2 लोगों को पकड़ा और तफ्तीश की. जिसके बाद पता चला कि पकड़े गए दोनों आरोपी बच्चों के पड़ोस में रहने वाले चाचा ही हैं. पुलिस की तफ्तीश में पता चला कि किडनैप करने के बाद दोनों किडनैपर बच्चों को लेकर दिल्ली के महरौली स्थित एक जंगल में ले आए. इसके बाद मार दिया. जांच में पता चला है कि 15 अक्टूबर या 16 अक्टूबर को ही इन दोनों बच्चों की हत्या कर दी गई लेकिन एक बच्चे किसी तरह से बच गया था. वो बच्चा 16 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस को मिल गया  था. फिलहाल दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इनमें से एक बच्चा लाजपत नगर के चाइल्ड केयर सेंटर में सकुशल है.

 राजस्थान पुलिस के एसीपी जसवीर मीणा ने बताया कि पीड़ित बच्चों का परिवार बेहद गरीब है. फल व सब्जी की ठेली लगाने का काम करते हैं. वहीं दूसरी तरफ जिन लोगों ने बच्चों का किडनैप किया था वो उनके पड़ोस में रहने वाले चाचा ही हैं. इसीलिए पुलिस इस मामले को आपसी रंजिश से जोड़कर भी देख रही है.इससे पहले, राजस्थान के भिवाड़ी में तीनों बच्चों के किडनैपिंग की रिपोर्ट दर्ज हुई थी.

तीसरा बच्चा मिला मिट्टी में दबने के बाद भी मिला जिंदा

राजस्थान से तीन अगवा हुए बच्चे में से दो की लाश तो दिल्ली के महरौली के जंगल से मिल गई। लेकिन तीसरा बच्चा ज़िंदा पुलिस को मिला। और वो भी जख्मी हालत में जिसे पुलिस ने इलाज के बाद चिल्ड्रेन होम में भिजवा दिया।

इस तीसरे बच्चे की उम्र महज़ छह साल बताई जा रही है। 6 साल का शिवा को भी किडनैपर्स ने उसके दो सगे भाइयों के साथ मारकर मिट्टी में दबा दिया था, मगर शिवा जिंदा था। लेकिन किडनैपर्स को लगा कि वो मर चुका है, इसलिए किडनैपर्स उसके ऊपर मिट्टी डालकर वहां से भाग निकले।

असल में शिवा उस वक़्त बेहोश था। किडनैपर्स के जाने के बाद वो जब होश में आया तो खुद को मिट्टी में दबा हुआ पाया। जैसे तैसे उसने अपने ऊपर से मिट्टी हटाई और किसी तरह भटकता हुआ जंगल के बाहर आ गया और सड़कों पर भटकने लगा।

Delhi Mehrauli Crime: पुलिस को शिवा लावारिस हालत में लाजपत नगर में मिला था। और जब वो मिला तो उसकी हालत काफी खराब थी। पुलिस की परेशानी ये थी कि वो सिवाय अपना और अपने पिता के नाम के अलावा कुछ भी नहीं बता पा रहा था। पुलिस ने उस बच्चे को तब इलाज करवाकर चिल्ड्रेन होम में भिजवा दिया था।

इसीलिए वो बच्चा पुलिस ने जब महरौली के जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया तो वहां नहीं मिला। राजस्थान पुलिस ने वो सर्च ऑपरेशन दिल्ली पुलिस की मदद से चलाया था।

किडनैपिंग की ये वारदात 15 अक्टूबर को अंजाम दी गई थी। बताया जा रहा है कि भिवाड़ी के रहने वाले गुसन सिंह के तीन बच्चों को बदमाश अगवा करके ले गए थे। 13 साल का अमन, आठ साल का विपिन और पांच साल का विपिन बदमाशों के चंगुल में फंसे हुए थे

    follow google newsfollow whatsapp