इत्र कारोबारी याकूब के खजाने पर छापा, मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन, मिला इतना करोड़ कैश...

PRIVESH PANDEY

01 Jan 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:11 PM)

इत्र कारोबारी याकूब के खजाने पर छापा, मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन, मिला इतना करोड़ कैश...

CrimeTak
follow google news

INCOME TAX RAID: उत्तर प्रदेश में कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी के बाद आयकर विभाग एक्शन मोड में है. अब आयकर विभाग का शिकंजा इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब पर कसता जा रहा है.

शुक्रवार को आयकर विभाग टीम ने मोहम्मद याकूब के यहां छापेमारी की थी. बताया जा रहा है कि इस दौरान 4 से 5 करोड़ कैश और सोना बरामद हुआ है. कैश की गिनती पूरी हो गई है. बैंककर्मी नोटों को गिनने वाली मशीन लेकर बाहर निकल गए हैं.

यह भी पढ़ें...

शुक्रवार से छापेमारी जारी है

बता दें कि इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब के यहां शुक्रवार सुबह से ही छापेमारी जारी है. याकूब के साथ-साथ लखनऊ में रहने वाले उनके भाई मोहसीन के यहां भी इनकम टैक्स विभाग के 4-5 अधिकारी पहुंचे थे. मोहसीन हजरतगंज में स्थित अपनी कोठी में रहते हैं. कन्नौज में इत्र के सबसे बड़े और पुराने कारोबारियों में गिने जाने वाले मलिक मियां के यहां भी छापेमारी हुई थी.

इनकम टैक्स की टीम ने शुक्रवार को कन्नौज में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी. हालांकि सपा एमएलसी की दावा है कि 27 घंटे की जांच में आयकर विभाग की टीम को कुछ नहीं मिला है. पुष्पराज जैन ने पिछले दिनों अखिलेश यादव के हाथों समाजवादी इत्र लॉन्च कराया था. पुष्पराज कन्नौज में उसी इलाके में रहते हैं जहां पीयूष जैन का पुश्तैनी घर है. इसके साथ-साथ दोनों सुगंधित कंपाउंड बनाने के ही कारोबार से जुड़े हैं.

विदेश तक फैला है पंपी का कारोबार

कन्नौज के साथ-साथ पंपी जैन के मुंबई स्थित ठिकाने पर भी छापेमारी हुई थी. पुष्पराज जैन की कम्पनी प्रगति एरोमा का रिजनल दफ्तर मुंबई में है, वहां पर भी छापेमारी हुई. बताया जा रहा है कि मुम्बई दफ्तर से दुबई, अबू धाबी समेत कई देशों में इत्र का इंपोर्ट किया जाता है. इसके अलावा मुंबई के मलाड में भी इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा था. ये जगह भी पुष्पराज जैन से जुड़ी है. यहां स्थित अशोक इनक्लेव अमार्टमेंट में टीम आई थी, जो कि कुछ देर बाद लौट भी गई.

    follow google newsfollow whatsapp