झाड़ फूंक करने वाला निकला आतंकवादी ! दिल्ली से पाक आतंकी गिरफ़्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद, ISI ने दी है आतंकी को ट्रेनिंग

CHIRAG GOTHI

12 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:07 PM)

Pakistani terrorist arrested Delhi Police Special Cell arrested

CrimeTak
follow google news

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सैल ने पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकी का नाम अशरफ अली है। वो पाकिस्तान का रहने वाला है। उसके पास से पुलिस को 1 AK 47 राइफल, 2 मैगज़ीन, 60 राउंड, 1 हैंडग्रेनेड, 2 पिस्टल और 50 राउंड कारतूस बरामद हुए है। वो नेपाल के रास्ते दिल्ली पहुंचा था। अशरफ दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में फर्जी आईडी के सहारे एक मकान में रह रहा था। स्पेशल सैल के अधिकारियों को सूचना मिली की आतंकी लक्ष्मी नगर में रह रहा है। जांच करके उसे गिरफ्तार किया गया। जांच में पता कि वो काफी समय से यहां रह रहा था।

ISI ने दिल्ली समेत भारत में हमले के लिए ट्रेंड किया था

यह भी पढ़ें...

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने दिल्ली समेत भारत में हमले के लिए ट्रेंड किया था। उससे पूछताछ की जा रही है। ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यहां उसके कौन कौन हैडलर्स थे। स्पेशल सैल के अधिकारी उससे गहनता से पूछताछ कर रहे है। वो फ़र्ज़ी पहचान पत्र के आधार पर दिल्ली में अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था। फ़र्ज़ी दस्तावेजों के आधार पर उसने शास्त्री पार्क के एक पते के आधार पर भारतीय पहचान पत्र बनवाया था जिसमें उसका नाम अली अहमद नूरी है। तुर्कमान गेट से उसका एक फ़र्ज़ी पासपोर्ट मिला है। जांच में पता चला है कि वो दिल्ली में त्योहारों में बड़ा हमला करने की फिराक में था।

झाड़ फूंक करने वाला निकला आतंकवादी

कैसे आईडी बनवा लेता था ?

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने कहा, 'आज मोहम्मद अशरफ नाम के पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। वह लंबे वक्त से फर्जी आईडी के साथ भारत में रह रहा था और स्पीलर सेल की तरह काम कर रहा था। इसके पास से AK-47, ग्रेनेड आदि मिले हैं। इसे ISI हैंडल कर रही थी। इसे बांग्लादेश के रास्ते से भारत भेजा गया था। यह सिलीगुढ़ी से भारत में दाखिल हुआ था। अशरफ के मुताबिक, वह कई अन्य आतंकी एक्टिविटी में शामिल रहा है। वह भारत का पासपोर्ट भी बनावा चुका है और उस पर दुबई और थाइलैंड भी गया। इसके साथ यहां उसने शादी भी कर ली थी। स्पेशल सेल ने बताया कि उसने गाजियाबाद की किसी लड़की से उसने शादी की थी। 40 साल का यह शख्स दिल्ली-एनसीआर में पीर-मौलाना बनकर झाड़ फूंक का काम भी करता था। स्पेशल सेल ने बताया कि मोहम्मद अशरफ ने सबसे पहले बिहार की एक आईडी बनवाई थी, उससे फिर बाकी के कागजात बनवाने में उसको मदद मिली। पिछले 10 सालों के दौरान इसने कई सारी अलग-अलग आईडी बना ली थी। वो देश में कई जगहों पर रहा है। बार बार जगह बदल लेता था ताकि किसी को शक न हो। वो एक पते पर टिक कर नहीं रहता था।

    follow google newsfollow whatsapp