नवाब मलिक ने कौड़ियों में खरीदी मुंबई ब्लास्ट के दोषियों से ज़मीन: देवेन्द्र फडणवीस

Crimetak.in

09 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:09 PM)

नवाब मलिक ने कौड़ियों में खरीदी करोड़ों की जमीन, जमीन बेचने वाले 1993 mumbai blast के दोषी, नवाब मलिक का आतंकी कनेक्शन visit crime tak for hindi crime news

CrimeTak
follow google news

MUMBAI CRIME NEWS

फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में नवाब मलिक पर आरोप लगाया कि उनकी कंपनी ने ऐसे लोगों से जमीन खरीदी जो 1993 के बम ब्लास्ट में शामिल थे और दाउद इब्राहिम के करीबी थे। देवेन्द्र फडणवीस के मुताबिक नवाब मलिक की कंपनी की खरीदी गई जमीन का करीबी रिश्ता दाउद और उसके खानदान से है।

यह भी पढ़ें...

कौन हैं सरदार शाह वली खान और मोहम्मद सलीम पटेल

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान देवेंद्र फडणवीस ने दो नामों का खुलासा किया।एक नाम था सरदार शाह वली खान का और दूसरा नाम था मोहम्मद सलीम पटेल का ।फडणवीस के मुताबिक सरदार शाह वली खान 1993 मुंबई बम ब्लास्ट में दोषी है और उसे उम्र कैद की सजा हुई थी।

टाइगर मेमन के साथ इसके खास रिश्ते थे। फडणवीस ने बताया कि वली खान ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और मुंबई महानगर पालिका की रेकी की थी जिसके बाद वहां पर बम रखे गए थे। उसने ही टाइगर मेमन की गाड़ियों में RDX लोड कराया था।

मोहम्मद सलीम पटेल को फडणवीस ने दाउद का आदमी बताया। फडणवीस के मुताबिक पटेल हसीना पारकर का ड्राइवर और बॉडीगार्ड था। 2007 में वो हसीना पारकर के साथ गिरफ्तार भी हुआ था।

दाउद के देश छोड़कर भागने के बाद उसकी कई प्रॉपर्टी हसीना पारकर के नाम कर दी गई थीं जिसमें सलीम पटेल का अहम रोल था। प्रॉपर्टी की पावर अटॉर्नी इसी के नाम से ली जाती थी। सलीम पटेल हसीना पारकर के सारे गोरखधंधों में शामिल रहा है।

मलिक की कंपनी को बेची गईं जमीनें

देवेन्द्र फडणवीस के मुताबिक नवाब मलिक के सरदार शाहब अली खान और सलीम पटेल के साथ कारोबारी रिश्ते हैं। दोनों ने नवाब मलिक के एक रिश्तेदार की कंपनी को मुंबई के LBS रोड पर मौजूद करोड़ों की जमीन चंद लाख रुपये में ही बेच डाली।

खुद नवाब मलिक भी कुछ वक्त तक इस कंपनी में शामिल थे। फडणवीस के मुताबिक नवाब मलिक के रिश्तेदार की कंपनी को कुर्ला के LBS रोड पर 3 एकड़ जमीन सिर्फ 20-30 लाख में बेची गई जबकि इस प्रॉपर्टी का दाम 3.50 करोड़ रुपये से ज्यादा था।

मुंबई ब्लास्ट के दोषियों से क्यों खरीदी ज़मीन

देवेंद्र फडणवीस ने सवाल खड़े किए कि आखिरकार नवाब मलिक की ऐसी कौन सी मजबूरी थी जो उन्होंने मुंबई ब्लास्ट के गुनाहगारों से जमीन खरीदी। फडणवीस के मुताबिक 5 में से 4 प्रॉपर्टी ऐसी है जिनका वास्ता अंडरवर्ल्ड से है।

उन्होंने नवाब मलिक के खिलाफ जमा किए गए सारे सबूत NCP के अध्यक्ष शरद पवार को देने की भी बात कही । साथ ही वो इन सबूतों को एजेंसियों को भी देंगे ताकि नवाब मलिक के खिलाफ जांच की जा सके। सरदार शाह वली को 1993 ब्लास्ट मामले में उम्र कैद की सजा हुई है और वो अभी जेल में बंद है।

    follow google newsfollow whatsapp