नरेंद्र गिरि केस: आनंद गिरि का लैपटॉप और मोबाइल जब्त, 8 घंटे तक आश्रम की तलाशी ली

CHIRAG GOTHI

30 Sep 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:06 PM)

नरेंद्र गिरि केस में CBI आनंद गिरि को लेकर हरिद्वार गयी, 8 घंटे चली तफ्तीश, आनंद का लैपटॉप और मोबाइल किया ज़ब्त, पढ़े Up crime news, crime news in Hindi, photos and videos on Crime Tak.

CrimeTak
follow google news

संतोष शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें...

महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी है। सीबीआई की टीम बुधवार को हरिद्वार पहुंची। यहां टीम ने आनंद गिरि के आश्रम में तलाशी ली। यह तलाशी अभियान 8 घंटे तक चलता रहा। इस दौरान सीबीआई को कुछ अहम सबूत हाथ लगे हैं। सीबीआई की टीम कल शाम 7.15 बजे आश्रम पहुंची थी। टीम ने तड़के 3.30 बजे तक तलाशी ली। सीबीआई ने आनंद गिरि का लैपटॉप और मोबाइल समेत अन्य दस्तावेज को जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि टीम आज हरिद्वार से प्रयागराज लौट सकती है। सीबीआई आनंद गिरि के साथ फ्लाइट से देहरादून पहुंची थी। यहां से सड़क मार्ग से हरिद्वार स्थित आश्रम पहुंची।

5 अक्टूबर को बलबीर गिरि बनेंगे उत्तराधिकारी

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद मठ की गद्दी पर कौन विराजमान होगा इसका फैसला 5 अक्टूबर को होगा। महंत नरेंद्र गिरि का जो सुसाइड नोट सामने आया है, उसमें बलबीर गिरि का नाम है, इसके अलावा नरेंद्र गिरि ने अपनी वसीयत में भी बलबीर गिरि का नाम लिखा है। निरंजनी अखाड़े के पदाधिकारियों के मुताबिक, पांच अक्टूबर को सोडसी भोज के दिन पंचपरमेश्वर की बैठक के बाद पूरे विधि विधान से बलबीर गिरि का पट्टाभिषेक कर उन्हें बाघम्बरी मठ का उत्तराधिकारी बनाया जाएगा।

    follow google newsfollow whatsapp