नागपुर : गुब्बारा फुला रहा था 6 साल का बच्चा, गले में अटका, गई जान

CHIRAG GOTHI

03 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:08 PM)

Nagpur: 6 year old child was inflating the balloon, Stuck in throat, life lost do read crime stories on crime tak website.

CrimeTak
follow google news

लापरवाही के चलते बच्चे की मौत

MAHARASHTRA / NAGPUR BALLOON STORY : महाराष्ट्र के नागपुर शहर से एक घटना सामने आई है जहां लापरवाही के चलते एक बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घटना नंदनवन इलाके के स्वराज विहार कॉलोनी में की है। यहां 6 साल के एक बच्चे की गुब्बारा गले में फंसने से मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम साढ़े चार बजे बच्चा घर के बाहर गुब्बारे के साथ खेल रहा था। गुब्बारा फुलाते समय वह उसके गले में फंस गया, जिससे उसका दम घुटने लगा। परिजनों ने बच्चे के गले से गुब्बारा निकालने की कोशिश भी की लेकिन वे नाकाम रहे। बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नंदनवन पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें...

नागपुर के सिविल लाइंस में भी हुआ हादसा

लापरवाही का एक ऐसा ही हादसा मंगलवार को नागपुर के सिविल लाइंस इलाके में भी देखने को मिला। यहां एक 12 साल के लड़के की आग में झुलस कर मौत हो गई। दरअसल, लड़का अपनी नानी और मामी को डराना चाहता था। इसके लिए उसने रसोई घर में जाकर गैस सिलेंडर की पाइप को निकाल दिया, लेकिन पाइप हटाते ही अचानक से उस में आग लग गई और वह आग में झुलस गया। पुलिस ने बताया कि इस हादसे में लड़के की नानी भी घायल हो गई हैं।

सिलेंडर से पाइप खींचा, लगी आग, हुई मौत

सदर थाने के इंस्पेक्टर विनोद चौधरी के मुताबिक, लड़का आठवीं कक्षा में पढ़ रहा था। जब वह डेढ़ साल का था, तभी से उसके माता-पिता अलग रह रहे थे। बच्चे की मां छत्तीसगढ़ के रायपुर में रह रही थी, जबकि बच्चा अपनी नानी के घर नागपुर में रहता था। उन्होंने बताया कि लड़के की नानी (60) और मामी (26) दोपहर 12.30 बजे रसोई में काम में व्यस्त थे। तभी लड़के को शरारत सूझी और उसने उन दोनों को डराने के इरादे से सिलेंडर का पाइप खींचना शुरू कर दिया। इसके लिए दोनों ने उसे काफी बार डांटा भी लेकिन वह फिर भी शरारत करता रहा। जैसे ही उसने सिलेंडर से पाइप खींची, वैसे ही अचानक से आग लग गई और लड़का उसमें झुलस गया। लड़के को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

    follow google newsfollow whatsapp