सीबीआई ने समीर वानखेड़े से की पांच घंटे पूछताछ, पूछे गए आर्यन खान से जुड़े सवाल

TANSEEM HAIDER

20 May 2023 (अपडेटेड: May 20 2023 6:57 PM)

Mumbai CBI News: जानकारी के मुताबिक क्या आर्यन खान की मुखबिरी, मनीष भानुशाली की जानकारी के अलावा आर्यन खान को ड्रग्स ले जाने की जानकारी किसने दी थी? जैसे सवाल किए गए।

जल्द होगी अगली पूछताछ

जल्द होगी अगली पूछताछ

follow google news

Mumbai CBI News: समीर वानखेड़े से शनिवार को सीबीआई ने पहली बार करीब पांच घंटे तक पूछताछ की। सीबीआई ने समीर के कॉर्डेलिया क्रूज रेडसे जुड़े कई सवाल किए। सूत्रों के मुताबिक कॉर्डेलिया क्रूज मामले पर एनसीबी मुंबई के जोनल निदेशक के रूप में काम करते हुए क्या आप क्रूज टर्मिनल पर मौजूद थे? प्राथमिक सूचना क्या थी जिसके आधार पर छापा मारा गया? इस जानकारी का स्रोत कौन था? माना जा रहा है कि समीर वानखेड़े को इस तरह के सवालों से सामना करना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक क्या आर्यन खान की मुखबिरी, मनीष भानुशाली की जानकारी के अलावा आर्यन खान को ड्रग्स ले जाने की जानकारी किसने दी थी? जैसे सवाल किए गए। पूछताछ की अगली तारीख अभी तय होना बाकी है और पूछताछ की अगली तारीख के लिए वानखेड़े को अभी समन नहीं दिया गया है। 

यह भी पढ़ें...

कोर्डेलिया क्रूज ड्रग्स केस में पूछताछ

कोर्डेलिया क्रूज मादक पदार्थ मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम शामिल नहीं करने के एवज में कथित रूप से 25 करोड़ रुपये मांगने से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई ने एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े को पूछताछ के लिए तलब किया था। सोमवार को सार्वजनिक हुई प्राथमिकी के अनुसार, स्वतंत्र गवाह के. पी. गोसावी और प्रभाकर सैल (दिवंगत) को वानखेड़े के कहने पर दो अक्टूबर, 2021 को कोर्डेलिया क्रूज पर एनसीबी के छापे में शामिल किया गया था।

25 करोड़ की रिश्वत का आरोप

गोसावी और उसके साथी सानविले डिसूजा तथा अन्य ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन के परिवार से कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये वसूलने के लिए साजिश की और उन्हें (आर्यन को) मादक पदार्थ रखने के जुर्म में फंसाने की धमकी भी दी। प्राथमिकी में आरोप है कि आर्यन का नाम मामले में शामिल नहीं करने के एवज में गोसावी और डिसूजा 25 करोड़ की जगह 18 करोड़ रुपये की रकम लेने पर मान गए।

    follow google newsfollow whatsapp