CCTV में दिखे थे पैर तो मुंबई पुलिस ने पहना दी लुटेरों के हाथों में हथकड़ी, लूट के इतने केस सुलझाए

GOPAL SHUKLA

17 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:18 PM)

cctv के ज़रिए पुलिस ने सुलझाई लूट की गुत्थी, पैरों के निशान देखकर पुलिस ने पकड़ा चोर, CCTV में दिखा था लुटेरे का पैर, Mumbai Dahisar Police CCTV Footage burglary case solve, Latest Crime News in Hindi

CrimeTak
follow google news

Latest Loot News: क्या पैरों के एक निशान से किसी गुनहगार की कलाइमें हथकड़ी पड़ी है? इस बात को मुंबई की दहिसर पुलिस ने सच कर दिखाया। CCTV के महज़ एक फुटेज में अपराधी के पैरों की सिर्फ एक झलक को देककर ही मुंबई पुलिस ने उसे ढूंढ़कर क़ानून की हथकड़ियों से जकड़ दिया और चेन स्नेचिंग और लूटपाट का एक ब्लाइंड केस को सुलझाने का दावा कर दिया।

असल में बीती 10 मई को ईस्ट दहिसर को घरतन पाड़ा में 75 साल की एक सीनियर सिटीजन उर्मिला राणे से रास्ता पूछने के बहाने लुटेरों ने उनके साथ झपटमारी की थी और उनके गले में पड़ी चेन छीनकर भाग गए थे। दहिसर पुलिस थाने में जब इस लूट की इत्तेला पहुंची तो पुलिस ने तफ्तीश के इरादे से उर्मिला राणे के घर के आस पास लगे CCTV फुटेज को खंगालना शुरू किया। उस CCTV में और कुछ तो नज़र नहीं आया लेकिन एक आरोपी का पैर पुलिस को नज़र आ गया।

यह भी पढ़ें...

Mumbai Loot News: इसके बाद पुलिस ने बुजुर्ग महिला से लुटेरों का हुलिया जाना तो पता चला कि लुटेरे ने काले रंग की पैंट और काले रंग की शर्ट पहन रखी थी साथ ही सफेद रंग का मास्क लगाकर अपना चेहरा भी छुपा लिया था। इसके बाद पुलिस ने कुछ और CCTV फुटेज खंगाले। तभी पुलिस की नज़र एक ऑटो पर पड़ी। और ऑटो का ड्राइवर उसी हुलिये से मेल खाता दिखाई दिया जो बुजुर्ग महिला ने पुलिस को बताया था।

तब पुलिस ने उस ऑटो की तलाश शुरू की। CCTV की फुटेज में पुलिस को दिखा था कि वो ऑटो मीरा रोड की तरफ जा रहा था। अपनी तलाश को आगे बढ़ाते हुए पुलिस आखिर नालासोपारा जा पहुँची जहां उसे धानिव बॉग में वो आरोपी नज़र आया। पुलिस ने जब उसे पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह तो कबूल कर ही लिया साथ ही उससे लूटी हुई चेन भी बरामद कर ली। पुलिस ने उस आरोपी की पहचान 32 साल के संदीप धानबर के तौर पर की जिसके ख़िलाफ़ लूट के कई मामले दर्ज हैं।

CCTV Footage Case Solve: ठीक इसी तर्ज पर पुलिस ने एक आरोपी की पैंट और उसके जूतों की निशान को पहचान कर पनवेल और नवी मुंबई से दो लुटेरों को और पकड़ा और लाखों की लूट और चोरी की वारदात को सुलझाने का दावा किया है।

खुलासा हुआ है कि अनंत काम्बले और दयानेश्वर बांगड़े ने एक घर में सेंधमारी की थी और वहां से 20 लाख की नक़दी पर हाथ साफ कर दिए थे। इस बारे में पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान की और उन्हें पकड़कर उनसे लूट का सामान बरामद कर लिया। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी आदतन अपराधी हैं और उन दोनों के ख़िलाफ़ लूटपाट के 25 से ज़्यादा मामले दर्ज हैं।

    follow google newsfollow whatsapp