मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की ईडी हिरासत 7 मार्च तक बढ़ी

SUNIL MAURYA

03 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:14 PM)

इस केस में गिरफ्तार मंत्री नवाब मलिक की हिरासत अब 7 मार्च तक बढ़ाई गई Mumabi news Nawab Malik's custody extended till March 7 in money laundering case

CrimeTak
follow google news

Mumbai Nawab Malik News : महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की हिरासत को 7 मार्च तक बढ़ा दिया गया है. ये आदेश मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट ने दिए. दरअसल, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ये फैसला आया है.

इससे पहले, 23 फरवरी को ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने आरोपों के घेरे में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया था. इनकी ये गिरफ्तारी करीब 5 घंटे तक ईडी कार्यालय में हुई पूछताछ के बाद हुई थी.

यह भी पढ़ें...

उनकी शुरुआती हिरासत अवधि खत्म होने के बाद बृहस्पतिवार को उन्हें न्यायाधीश आर. एन. रोकाडे की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया था. अदालत ने मामले में आगे की जांच के लिये उनकी हिरासत 7 मार्च तक के लिए बढ़ा दी.

अदालत ने कहा कि इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि आरोपी 25 से 28 फरवरी (अपनी पिछली ईडी हिरासत के दौरान) अस्पताल में था और जांच के दौरान नए तथ्य भी सामने आए हैं इसलिए आरोपी को हिरासत में भेजा जा रहा है.

ईडी का मामला दाऊद इब्राहिम और अन्य के खिलाफ हाल में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है। एनआईए ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं के तहत आपराधिक शिकायत दर्ज की थी।

    follow google newsfollow whatsapp