वैष्णो देवी भगदड़ की ये वजह सामने आई, एक दूसरे को धक्का देना और सुरक्षा में हुई चूक

SUNIL MAURYA

03 Jan 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:11 PM)

वैष्णो देवी हादसे की वजह मामूली बात पर कहासुनी के बाद लोग एक दूसरे को धक्का देने से मची भगदड़,Do read क्राइम स्टोरी crime news in Hindi (क्राइम न्यूज़) and crime stories, photos and videos on Crime Tak

CrimeTak
follow google news

Mata Vaishno Devi News : माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ को लेकर शुरुआती जांच में सुरक्षा के सही इंतजाम नहीं होने और काफी संख्या में श्रद्धालुओं के एक जगह एकत्र होने की बात सामने आई है. ये भी पता चला है कि श्रद्धालुओं ने एक दूसरे को धक्का दिया जिसकी वजह से भगदड़ मच गई. इस हादसे में 12 श्रद्धालुओं की मौत की बात सामने आ चुकी है.

Mata Vaishno Devi Live Update news : इनमें 2 महिलाएं भी शामिल हैं. घायलों की संख्या में अभी 14 बताई जा रही है. जिनमें से 4 की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों की संख्या बढ़ भी सकती है. बचाव कार्य जारी है. कटरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लॉक मेडिकल अफसर डॉ. गोपाल दत्त ने मीडिया को बताया कि भगदड़ में 12 लोगों की मौत हुई है. कितने लोग घायल हुए इसकी संख्या साफ नहीं हो सकी है. इस हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताते हुए रिपोर्ट मांगी है.

यह भी पढ़ें...

mata vaishno devi shrine stampede : जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने मीडिया को जानकारी दी है कि कटरा के माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हुई है और 13 घायल हैं. उन्होंने बताया कि देर रात लगभग 2:45 बजे हुई ये हादसा हुआ है.

अभी तक की हुई जांच के बाद तैयार प्रारंभिक रिपोर्टों में ये सामने आया है कि किसी बात पर कहासुनी के बाद भगदड़ मची थी. जिसके बाद लोगों ने एक दूसरे को धक्का देना शुरू किया. इसी वजह से भगदड़ बढ़ गई.

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कटरा में माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और घायलों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

    follow google newsfollow whatsapp