सिद्धू मूसेवाला मर्डर में पंजाब पुलिस के हाथ लगी कामयाबी, लॉरेंस बिश्नोई को किया गिरफ़्तार

GOPAL SHUKLA

14 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:20 PM)

Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में पंजाब पुलिस (Punjab Police) को कामयाबी मिली है, कोर्ट (Court) ने पंजाब पुलिस को लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को गिरफ़्तार करने की इजाजत दे दी

CrimeTak
follow google news

Sidhu Moose Wala Murder: आखिरकार पंजाब पुलिस को लॉरेंस बिश्नोई के मामले में बड़ी कामयाबी मिल ही गई। दिल्ली की एक अदालत ने पंजाब पुलिस की अर्जी पर सुनाई करते हुए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस के हवाले करने का फैसला किया। और पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई को अपनी हथकड़ी लगा भी दी है।

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने 14 जून को लॉरेंस बिश्नोई को पेश किया। क्योंकि दिल्ली पुलिस के पास उसकी रिमांड की मियाद ख़त्म हो रही थी। इसी बीच पटियाला हाउस कोर्ट में पंजाब पुलिस की ट्रांजिट रिमांड की याचिका पर बहस भी पूरी हो गई।

यह भी पढ़ें...

इसी बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बार फिर अदालत से रिमांड की गुहार लगाई। अदालत ने पूछा कि इतने दिनों की रिमांड के बाद आपको अब क्या पता लगाना है...तो दिल्ली पुलिस की तरफ से दलील दी गई कि एक पुराने मामले में भी लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ ज़रूरी है।

Punjab Police Transit Remand: लेकिन इसी बीच पंजाब पुलिस ने कोर्ट के सामने अपनी दलील पूरी कर दी थी। नतीजा ये हुआ कि पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड की अर्जी दाखिल की। और पंजाब पुलिस की अपील थी कि सिद्धू मूसेवाला मर्डर में लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ सबसे अहम है।

और यहीं से इस केस की उलझी हुई गुत्थी को खोलने में मदद मिल सकती है। लिहाजा लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड की उसे इजाजत मिले।

पंजाब पुलिस ने अदालत को बताया कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद तिहाड़ में बंद होने के बावजूद लॉरेंस बिश्नोई ने ही इस हत्या की ज़िम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जारी की थी।

Sidhu Moose wala Murder: कोर्ट ने तस्दीक करने के लिए पंजाब पुलिस के वकील से पूछा कि क्या खुद लॉरेंस ने इस बात को कबूल किया है। तो पंजाब पुलिस के वकील ने अदालत को बताया कि लॉरेंस बिश्नोई ने सोशल मीडिया में साफ तौर पर कहा था कि उसने सिद्धू मूसेवाला की हत्या गोल्डी बरार के साथ मिलकर की है और इस हत्या के पीछे की वजह भी लॉरेंस ने उसी पोस्ट में बताई थी।

    follow google newsfollow whatsapp