Kerala : 12 घंटों में SDPI और BJP के 2 नेताओं की हत्या, तनाव का माहौल, धारा-144 लागू

SUNIL MAURYA

19 Dec 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:11 PM)

केरल में दो नेताओं की 12 घंटे में हत्या, SDPI व BJP नेता का हुआ मर्डर, राजनीतिक माहौल गर्म, Kerala political murder News Read more crime news on crimetak

CrimeTak
follow google news

Kerala Political Leader Murder News : केरल में 24 घंटे के भीतर दो राजनितिक दलों से जुड़े बड़े नेताओं की हत्या कर दी गई. इन दोनों नेताओं की हत्याएं केरल के अलप्पुझा इलाके में हुईं हैं. इससे वहां का राजनीतिक माहौल गर्मा गया है.

सबसे पहले सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) और फिर 12 घंटे बाद भाजपा नेता की हत्‍या होने की खबर है. इस वजह से अलप्पुझा जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी है. आशंका जताई जा रही है कि पहली हत्या के बाद बदले की भावना से भाजपा नेता की हत्या की गई है. इसलिए लोगों में गुस्सा भड़क गया है. हालांकि, मामले की अभी जांच चल रही है.

यह भी पढ़ें...

ALSO READ : केरल की दो मॉडल की हत्या का क्या है राज?

पहली घटना में SDPI नेता शान की हत्या

Kerala Murder Case : पहली घटना केरल में एसडीपीआई के प्रदेश सचिव के. एस. शान (K.S. Shan) के साथ हुई. वो शनिवार की रात घर लौट रहे थे तभी उन पर हमला किया गया. पुलिस ने बताया कि एसडीपीआई नेता जब घर लौट रहे थे उसी दौरान उनकी कार और एक बाइक में टक्कर हुई.

उसके बाद बाइक सवार हमलावर उन पर टूट पड़े. उनकी इतनी पिटाई की गई जिससे वो लहूलुहान हो गए थे. अस्पातल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया था. इस घटना को लेकर एसडीपीआई ने आरोप लगाया कि घटना के पीछे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का हाथ है.

12 घंटे के भीतर बीजेपी नेता की भी हत्या

Kerala Murder News : शान की हत्या की अभी जांच हो रही थी तभी रविवार सुबह भाजपा के एक नेता रंजीत श्रीनिवास की घर में घुसकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने बताया कि रंजीत श्रीनिवास भाजपा के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के प्रदेश सचिव थे.

संदेह है कि शान की हत्या के प्रतिशोध में श्रीनिवास पर ये हमला किया गया. श्रीनिवास भाजपा प्रदेश समिति के सदस्य भी थे. सचिव रंजीत श्रीनिवास भाजपा के टिकट पर 2016 में विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके थे. अभी ये भी जानकारी मिली है कि पीपल्‍स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर हत्या का आरोप लगा है.

    follow google newsfollow whatsapp