पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से कानपुर की युवती से दरिंदगी का सबूत आया सामने, घटना जानकर रूह कांप जाएगी

SUNIL MAURYA

27 Sep 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:06 PM)

Kanpur rape murder case: From the postmortem report, Dairy owner pratik harassed and murder girl in Kanpur Full inside investigative report crime news

CrimeTak
follow google news

इस युवती के साथ हुई बर्बरता रौंगटे खड़ी करने वाली है. वो युवती तो डेयरी मालिक के पास नौकरी के लिए आई थी. लेकिन इसके बदले मिला क्या? ना सिर्फ मौत बल्कि वो दरिंदगी जिसे सुनकर ही आपकी रूह कांप जाएगी. तो भला उस लड़की पर क्या बीती होगी.

दरअसल, 21 सितंबर की शाम को यूपी के कानपुर की एक सोसायटी के 10वीं मंजिल पर हुई इस घटना ने देश को झकझोर दिया. आरोपी डेयरी मालिक प्रतीक ने अपने फ्लैट पर युवती को मीटिंग के बहाने बुलाकर नशे में उसके साथ गंदी हरकत की. विरोध करने पर लड़की को 10वीं मंजिल से नींचे फेंक दिया था. अब इस घटना में मृत लड़की की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आई है. इस रिपोर्ट से घटना की दरिंदगी सामने आई है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चलता है कि कल्याणपुर इंदिरा नगर के हाई प्रोफाइल गुलमोहर रेजीडेंसी अपार्टमेंट में लड़की से उसके बॉस ने बेहद ही गंदे तरीके से व्यवहार किया था. युवती के शरीर पर इतने चोट आए हैं कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट वाले डॉक्युमेंट में लिखने के लिए जगह कम पड़ गई. युवती के शरीर पर गंभीर चोटों के कुल 25 से ज्यादा निशान मिले हैं.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दरिंदगी का आया सच

  • शरीर पर कुल 25 गंभीर चोट मिले हैं. सिर की हड्‌डी 5 जगह से टूटी है.

  • दाहिना हाथ दो जगह से टूटा है और उस पर 6 गंभीर चोटें भी हैं.

  • युवती के बाएं हाथ में तीन जगह गंभीर चोट के निशान मिले हैं.

  • होंठ और छाती के निचले हिस्से में भी चोट के निशान मिले हैं.

  • पेट के नीचे से लेकर जांघ के बीच में चोट के 4 निशान मिले हैं.

  • युवती के दोनों पैरों में कोई फ्रैक्चर नहीं है. मतलब वो खुद से कूदी नहीं थी.

  • डॉक्टर बताते हैं कि उसे जबरन नींचे फेंका गया इसलिए पैर में फ्रैक्चर नहीं मिले.

  • पेशाब की थैली फटी मिली, यूट्रस, वेजाइनल एरिया, गर्भाशय की स्लाइड बनाई गई है.

  • प्राइवेट पार्ट में बाहर चोट तो नहीं है, लेकिन अंदर से गर्भाशय पूरी तरह से जख्मी है.

लड़की जब सोसायटी में मृत मिली, तब क्या थी स्थिति

  • रिपोर्ट में लिखा है कि युवती के जींस की चेन खुली हुई थी.

  • जींस का बटन भी टूटा हुआ था, टॉप में काफी खून लगा था.

  • लड़की के आंतरिक कपड़ों से लेकर सभी कपड़े अस्त-व्यस्त मिले.

लड़की के नाखून में आरोपी के शरीर के मिले खाल

  • जांच रिपोर्ट में लिखा है लड़की के नाखून में शरीर के खाल के अंश मिले हैं.

  • लेकिन नाखून को जांच के लिए स्टोर नहीं किया गया,जो सवालों के घेरे में है

  • आशंका है कि आरोपी जब जबर्दस्ती कर रहा था तब विरोध करते हुए ये हुआ

  • फॉरेंसिक जांच और सबूत के लिहाज से ये काफी अहम था, इसलिए बड़ी लापरवाही

  • युवती से हुई दरिंदगी की जांच के लिए कुल 17 अलग-अलग स्लाइडें बनाईं गईं हैं

  • 13 प्वाइंट्स में वैजाइना, सीमेन की जांच के लिए भी स्लाइडें बनाईं गईं हैं

इस रिपोर्ट से पता चलता है कि फ्लैट के अंदर किस कदर आरोपी ने दरिंदगी की होगी. यही वजह है कि पीड़िता लड़की के नाखून में आरोपी के शरीर के खाल मिले. वो खुद को बचाने के लिए कितना लड़ी होगी. लेकिन इस शख्स ने उस मासूम को नहीं बख्शा.

ये थी पूरी घटना

मृतका की बड़ी बहन ने बताया कि छोटी बहन पहले कानपुर के काकादेव में एक ऑप्टिकल्स शॉप पर नौकरी करती थी. कोरोना लॉकडाउन के दौरान उसकी नौकरी छूट गई थी. इसके बाद घर की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए वो नौकरी की तलाश में थी.

उसी बीच, उसके एक दोस्त ने बताया था कि नारामऊ स्थित मॉडल डेयरी में वैकेंसी है. इसीलिए नौकरी की तलाश में छोटी बहन 18 सितंबर को डेयरी मालिक प्रतीक वैश्य से मिली थी. वहां उसकी नौकरी लग गई थी. 8 हजार रुपये प्रति महीने सैलरी तय हुई. 19 सितंबर से नई नौकरी पर जाने भी लगी.

घटना वाले दिन यानी 21 सितंबर को उस युवती का तीसरा दिन था. परिवार के लोगों ने बताया कि आरोपी करीब साढ़े 4 बजे डेयरी मालिक प्रतीक वैश्य ने ऑफिस से कल्याणपुर इंदिरा नगर स्थित गुलमोहर रेजीडेंसी अपार्टमेंट ले आया था.

फ्लैट पर जाने के लिए युवती ने मना कर दिया था तब आरोपी ये कहकर ले आया था कि हमारा अन्य स्टाफ अपार्टमेंट से काम करता है. अभी नई ज्वाइनिंग है तो वहां मौजूद लोग काम सीखा देंगे. ये बोलकर आरोपी अपनी गाड़ी में ही बैठाकर युवती को अपार्टमेंट ले आया था.

इस तरह की हरकत को देख युवती ने फोन पर अपनी बहन से कहा था कि मेरे सर का व्यवहार ठीक नही हैं. आज उनके साथ जा रहे हैं लेकिन आगे से काम नहीं कर पाएंगे. इसके बाद उसी शाम को करीब सवा 6 बजे अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल से युवती नीचे गिरी थी. इसे देख वहां मौजूद गार्डों ने पुलिस को सूचना दी थी.

युवती ने आखिरी बार कहा था...मुझे बचा लो

इस घटना से ठीक पहले युवती ने आखिरी बार एक फोन पर कहा था कि ..मुझे बचा लो... मेरे बॉस प्रतीक वैश्य ने मुझको अपने फ्लैट में कैद कर लिया है. वो मेरे साथ हैवानियत कर रहा है... इसके बाद ही आरोपी प्रतीक वैश्य ने युवती के साथ गंदी हरकत को अंजाम देकर उसे 10वीं मंजिल से नींचे फेंक दिया था.

बताया जा रहा है कि पुलिस ने सबूत के तौर पर उस कॉल रिकॉर्ड को भी जब्त कर लिया है. पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, घटना वाले दिन आरोपी प्रतीक शाम करीब 4:30 बजे युवती को लेकर कल्याणपुर स्थित गुलमोहर रेजीडेंसी फ्लैट में लेकर पहुंचा था. ये घटना करीब 6 बजे हुई थी. इसी डेढ़ घंटे के बीच आरोपी ने जमकर शराब पी थी और लड़की के साथ बर्बरता की. पुलिस ने जब आरोपी को हिरासत में लिया था तभी भी वो शराब के नशे में धुत था.

आरोपी का कबूलनामा, मुझे लगा उसे पैसों की जरूरत है तो मान जाएगी

पुलिस की पूछताछ में आरोपी प्रतीक ने जो बताया था वो बेहद ही चौंकाने वाला था. उसने बताया था कि नौकरी पर आने के बाद युवती ने अपनी आर्थिक तंगी के बारे में बताया था. उसकी बातें सुनकर मुझे लगा कि अगर उसे पैसों का लालच देंगे तो वो कुछ भी करने को तैयार हो जाएगी. यही सोचकर बहाने बनाते हुए 21 सितंबर की शाम ऑफिस से अपने फ्लैट पर ले आया था. फ्लैट पर लाने के बाद कुछ देर तक उसे रुकने के लिए कहा और फिर शराब पी.

उसके बाद युवती को शारीरिक संबंध बनाने के लिए ऑफर दिया. साथ में लालच भी दिया कि अगर वो खुशी से तैयार हो जाती है तो उसे सैलरी से कई गुना ज्यादा पैसे मिलेंगे. लेकिन वो नाराज हो गई और विरोध करने लगी.

इसी से गुस्से में आकर उसके साथ जबरदस्ती की. उसी दौरान हाथापाई भी हुई. वो बार-बार विरोध कर रही थी. और फिर कमरे से बाहर की तरफ भागने लगी. मैंने तुरंत गेट लॉक कर दिया तो वो बालकनी की तरफ भागी. वहां भी कुछ देर तक मैंने समझाने की कोशिश की, लेकिन जब वो नहीं मानी तो उसे फ्लैट से नीचे फेंक दिया था.

घर पर बनाया था अय्याशी का अड्डा, पत्नी ने भी छोड़ दिया था

इस मामले की जांच कर रही है पुलिस को आशंका है कि आरोपी ने पहले भी कई लड़कियों को अपने जाल में फंसा चुका है. इसकी जांच हो रही है. इस घटना को लेकर एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने मीडिया को बताया है कि सोसायटी के 10वीं मंजिल के फ्लैट नंबर-1006 में प्रतीक ने अय्याशी का अड्‌डा बना रखा था.

यहां अक्सर वो शराब की पार्टी करता था. उसकी मेडिकल रिपोर्ट में शराब की पुष्टि हुई थी. बताया जा रहा है कि प्रतीक की इसी तरह की हरकतों की वजह से उसकी पत्नी ने करीब डेढ़ साल पहले ही साथ छोड़ दिया था. क्योंकि उस दौरान भी लड़कियों को किसी ना किसी बहाने फ्लैट पर लाता रहता था.

निर्भया केस की वकील सीमा लड़ेंगी केस

इस केस की गंभीरता को देखते हुए निर्भया केस में न्याय दिलाने वाली सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता सीमा समृद्धि कुशवाहा भी पिछले दिनों कानपुर गईं थीं. उन्होंने मीडिया को बताया था कि युवती के साथ दरिंदगी हुई थी. उन्होंने कहा था कि आरोपी डेयरी संचालक प्रतीक वैश्य करोड़पति है.

उन्होंने दावा किया कि आरोपी के पिता डॉ. एस.के. वैश्य पर पहले से ही 12 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं. सोसायटी में आरोपी का फ्लैट अय्याशी का अड्डा है और आसपास के लोग भी उससे परेशान थे. लेकिन कभी कार्रवाई नहीं की गई. इनका कहना है कि मामले में पुलिस ने कई लापरवाही बरती है. इसलिए वो आरोपी को भी फांसी की सजा दिलाने तक कोर्ट में लड़ाई लड़ेंगी.

    follow google newsfollow whatsapp