Jharkhand Crime News: नकली पिस्तौल, वीआईपी बत्ती, वॉकी टॉकी और बन गए फर्जी अधिकारी!

CHIRAG GOTHI

04 Oct 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:27 PM)

Jharkhand Crime News: फर्जी कस्टम और एक्साइज ऑफिसर बनकर लाखों वसूली करने वाले कोलकाता के दो युवकों को जमशेदपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है।

CrimeTak
follow google news

Jharkhand News: नकली पिस्तौल, वीआईपी बत्ती, वॉकी टॉकी और बन गए फर्जी कस्टम (Custom) और सेंट्रल एक्साइज (Central Excise) के असिस्टेंट कमिश्नर। जमशेदपुर के एमजीएम पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाशों के नाम परमजीत सिंह और सुमांतो बेरा है। इनके पास से कई मुहर और कस्टम एवं सेंट्रल एक्साइज के असिस्टेंट कमिश्नर का फर्जी आईकार्ड और 50 हजार रुपये जब्त किए हैं।

कैसे पकड़े गए आरोपी ?

यह भी पढ़ें...

पुलिस के मुताबिक, ये लोग परसुडीह के कीताडीह निवासी और ट्रांसपोर्टर एजाज अहमद से रंगदारी के तौर पर 35 लाख रुपये की मांग की थी। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में की थी। ट्रांसपोर्टर एजाज अहमद ने हावड़ा के ट्रांसपोर्टर गुड्डू खान उर्फ मसूद आलम से एक टेंकर किराया पर लिया था।

ये टेंकर हिमाचल प्रदेश से माल लोड कर लौट रहा था। गत 23 सितंबर को बुंडू टोल प्लाजा के पास परमजीत सिंह और सुशांतो बेरा ने खुद को कस्टम और सेंट्रल एक्साइज का असिस्टेंट कमिश्नर बताकर टेंकर को रोक लिया और बुंडू थाना ले जाने की धमकी देने लगे। बुंडू थाना रांची जिले के अंतर्गत आता है। इसके बाद टेंकर चालक ने एजाज अहमद को फोन कर जानकारी दी।

इस दौरान फर्जी अधिकारी बने परमजीत सिंह ने 35 लाख रुपये रिश्वत मांगी। एजाज ने इसकी सूचना जमशेदपुर पुलिस को दी। पुलिस ने जाल बिछा कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी परमजीत सिंह और सुशांतो बेरा अपनी कार में नीली बत्ती लगाकर ट्रांसपोर्टर समेत कारोबारी से रंगदारी के तौर पर लाखों रुपये वसूलता थे।

जांच में पता चला है कि गिरफ्तार युवक झारखंड के अलावा पश्चिम बंगाल और ओड़िशा में खुद को कस्टम और सेंट्रल एक्साइज का असिस्टेंट कमीश्नर बताकर ट्रांसपोर्टर समेत कारोबारी से लाखों रुपए वसूल चुके हैं।

    follow google newsfollow whatsapp