कभी 150 रुपये तो कभी सोने की जगह के लिए 1 रात में 2 क़त्ल करने वाला सीरियल किलर!

Crimetak.in

07 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:08 PM)

1 रात में 2 क़त्ल करने वाला serial killer गिरफ्तार, 150 रुपये और सोने की जगह देने से मना कर देने पर क़त्ल, अब तक कर चुका है 4 murder visit crime tak for hindi crime news

CrimeTak
follow google news

HYDERABAD CRIME NEWS

48 साल का मोहम्मद कदीर हैदराबाद के बोराबंडा इलाके की फुटपाथ पर रह रहा था। मजदूरी कर अपना खर्चा चलाने वाला कदीर मूल तौर पर कर्नाटक के बिदर का रहने वाला है लेकिन रोजीरोटी की तलाश में वो काफी साल पहले हैदराबाद आ गया।

यह भी पढ़ें...

पुलिस के मुताबिक 1 नवंबर को नामपल्ली के एक टिफिन सेंटर के बाहर एक लाश पड़ी हुई मिली थी। मरने वाले के सिर पर पत्थर से वार किया गया था। पुलिस इस केस की तफ्तीश कर ही रही थी कि उसे सूचना मिली कि हैदराबाद के ही नामपल्ली रेलवे स्टेशन पर भी एक शख्स की लाश मिली है। कत्ल करने के तरीका बिल्कुल वही था। यहां पर भी मरने वाले के सिर पर पत्थर से वार किया गया था।

दोनों कत्ल से एक बात तो साफ हो गई थी कि दोनों का कातिल एक ही है। जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों केसों को जोड़ने के बाद तफ्तीश करना शुरु किया। पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज निकाली जिसमें पुलिस को एक संदिग्ध आदमी नजर आया जो दोनों ही मौका-ए-वारदात के आसपास मौजूद था।

अब पुलिस ने मुखबिरों के जरिए इसका पता लगाना शुरु किया। जल्द ही उसकी पहचान भी हो गई और पुलिस ने 48 साल के मोहम्मद कदीर को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु की।

एक रात दो क़त्ल

पूछताछ में मोहम्मद कदीर ने माना कि उसने 31 अक्टूबर और 1 नवंबर की दरम्यानी रात को कत्ल की दोनों वारदात को अंजाम दिया है। कदीर ने बताया कि 31 अक्टूबर की रात को वो किसी से पैसे लूटने के लिए सड़क पर निकला था। कदीर ज्यादातर फुटपाथ पर सोने वाले लोगों को अपना निशाना बनाया करता था। नामपल्ली में टिफिन सेंटर के बाहर उसे एक आदमी सोता हुआ मिला।

कदीर ने उससे पैसे मांगे उसने कदीर को वहां से जाने के लिए कहा जिसके बाद कदीर ने पत्थर से उसके सिर पर वार कर डाले। सिर पर लगे जख्मों की वजह से उसकी मौत हो गई। इसके बाद कदीर ने उसकी पेंट की तलाशी ली तो उसकी जेब से उसे 150 रुपये और शराब का एक क्वार्टर मिला। शराब पीने के बाद कदीर नामपल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचा जहां उसका साथ सोया हुआ था।

उसका नाम खाजा था, खाजा एक ट्राली पर सोया था। कदीर ने खाजा से ट्राली पर सोने के लिए जगह देने को कहा लेकिन खाजा ने उसे मना कर दिया। जिसके बाद कदीर ने पत्थर से खाजा के सिर पर वार किए और उसको भी मौत के घाट उतार डाला।

पूछताछ में कदीर ने ये भी बताया कि 15 अक्टूबर को भी नामपल्ली की मुर्गी मार्केट के पास उसने एक आदमी को लूटने की कोशिश की थी विरोध करने पर कदीर ने उसे धक्का दिया जिसकी वजह से उसके सिर में चोट आई और उसकी मौत हो गई।

पुलिस के सामने अपने कबूलनामे में कदीर ने ये भी बताया कि साल 2019 में भी उसने एक भिखारी को लूटने की कोशिश की थी लेकिन जब उसने इसका विरोध किया तो कदीर ने उसके सिर पर भी पत्थर मारकर उसे मार डाला था।

लगभग दो साल के भीतर कदीर चार कत्ल कर चुका है। पुलिस अब भी उससे पूछताछ कर रही है कि उसने इन चार के अलावा भी तो कोई और कत्ल नहीं किया है।

    follow google newsfollow whatsapp