Murder : स्पेन से घूमने आईं दो बहनों की पहले जबरिया शादी कराई फिर इस वजह से कर डाली हत्या, पाकिस्तान के गुजरात की घटना

SUNIL MAURYA

23 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:19 PM)

स्पेन से पाकिस्तान घूमने आईं दो बहनों की जबरन शादी करा गोली मार हुई हत्या Honour Killing Pakistani Spanish sisters Arooj Abbas Aneesa Abbas murder crime news crime news in hindi (क्राइम न्यूज)

CrimeTak
follow google news

Pakistan sister murder News : पाकिस्तान में दो बहनों की सनसनीखेज तरीके से हत्या कर दी गई. दोनों बहनें पाकिस्तानी मूल की लड़की थीं. लेकिन स्पेन में रहतीं थीं. एक साल पहले ही पाकिस्तान में दोनों बहनों की चचेरे भाइयों से जबरन शादी कराई गई थी.

ये शादी उस समय हुई थी जब दोनों बहनें अपनी प्रॉपर्टी से जुड़ी जानकारी के लिए स्पेन से पाकिस्तान आईं थीं. लेकिन इनके चाचा के परिवार ने दो चचेरे भाइयों से शादी करा दी. ये शादी इसलिए जबरिया कराई गई ताकि दोनों लड़कों को स्पेन का वीजा मिल जाएगा. फिर दोनों वहीं पर सेटल हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

लेकिन दोनों भाइयों की पुरानी दकियानूसी सोच की वजह से बहनें कुछ समय बाद ही अलग होने की सोचनें लगी. लेकिन दबाव की वजह से ऐसा नहीं कर पाईं. इसलिए दोनों वीजा बनवाने की बात कहकर हाल में स्पेन गईं और वहीं पाकिस्तानी मूल के दो लड़कों को शादी के लिए पसंद कर लिया. इसके बाद अपने ससुरालवालों को बताया कि वीजा बनवाने में दिक्कत आ रही है. इसके बाद दोनों बहनें पाकिस्तान में रहने वाली अपनी मां को लेने के लिए स्पेन से लौटीं. लेकिन दूसरी शादी करने की बात जानकर दोनों बहनों की मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि दोनों बहनों की हत्या इज्जत के लिए क़त्ल है. यानी ये मामला ऑनर किलिंग (Honour Killing) का है.

Crime News in Hindi : ये घटना पाकिस्तान के गुजरात जिले की है. असल में पाकिस्तान में एक जिला है जिसका नाम गुजरात है. उसी इलाके में इन दो लड़कियां का खानदान रहता है. मरने वाली दोनों लड़कियों के नाम हैं 21 साल की अरूज अब्बास (Arooj Abbas) और 23 साल की अनीसा अब्बास (Aneesa Abbas).

दोनों सगी बहनें थीं. ये स्पेन मूल की थीं. करीब एक साल पहले दोनों बहनें स्पेन से घूमने के लिए अपने चाचा के घर पाकिस्तान आईं थीं. यहां आने के बाद इनकी पुरानी एक परंपरा को दोहराते हुए दोनों बहनों की शादी दो चचेरे भाइयों से करा दी गई.

इस शादी के बाद शर्त रखी गई कि दोनों बहनें अपने शौहर यानी पति को भी स्पेन का वीजा दिलाएंगी. असल में स्पेन के कानून के अनुसार कोई लड़की शादी के बाद अपने पति को आसानी से उस देश का वीजा दिला सकती हैं. असल में दोनों बहनों के चाचा चाहते थे कि वीजा मिलने के बाद दोनों चचेरे भाई भी स्पेन में रहने लगेंगे. इस तरह उनकी जिंदगी अच्छी हो जाएगी.

Pakistani-Spanish sisters' murder case : पाकिस्तान की पुलिस के अनुसार, शादी के कई महीने बीत जाने के बाद दोनों बहनों को पाकिस्तान से इस शर्त पर स्पेन भेजा गया कि वो वहां से अपनो पतियों के लिए वीजा बनवा लेंगी. इसके बाद पाकिस्तान आकर दोनों को साथ ले जाएंगी. इस दौरान तक दोनों बहनों अरूज और अनीसा की मां पाकिस्तान में हीं थीं.

19 मई को ही दोनों बहनें स्पेन से पाकिस्तान लौटीं. दोनों अपने शौहर के लिए वीजा की व्यवस्था नहीं कर पाईं थीं. इस वजह से इनके चाचा पक्ष के लोग बेहद नाराज थे. बताया जा रहा है कि ससुरालवालों को ये भी पता चल गया कि दोनों बहनें अब तलाक लेकर दूसरे लड़कों से शादी करना चाहती हैं.

इसी बात से नाराज होकर दोनों बहनों से मारपीट करने लगे. इसे देख मां ने विरोध किया तो आरोपियों ने उसे दूसरे कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद दोनों बहनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अब पुलिस ने दोनों बहनों के चाचा, चाची समेत कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

    follow google newsfollow whatsapp