नवाब के खिलाफ मानहानि के मुकदमे में हाईकोर्ट में आज सुनवाई, प्रभाकर सैल से 11 घंटे हुई पूछताछ

CHIRAG GOTHI

10 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:09 PM)

बॉम्बे HC में नवाब मलिक (Nawab Malik) की मानहानि मुकदमे में आज सुनवाई होगी, प्रभाकर सैल से भी 11 घंटे NCB ने की पूछताछ, For more latest updates on Sameer Wankhede case on CrimeTak.in

CrimeTak
follow google news

MUMBAI DRUG CASE / NAWAB MALIK / SAMEER WANKHEDE : वानखेड़े के पिता द्वारा नवाब मलिक के खिलाफ मानहानि के मुकदमे पर बॉम्बे HC में आज सुनवाई है। उधर, नवाब मलिक के आरोपों की टक्कर में वानखेड़े परिवार ने भी चौतरफा मोर्चा खोल दिया है। समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर की बहन हर्षदा ने नवाब मलिक के खिलाफ गोरेगांव थाने में शिकायत दर्ज कराई है। ये एफआईआर आईपीसी की धारा 354, 354D, 503 और 506 के साथ महिला को गलत तरीके से पेश करने कानून के तहत दर्ज कराई गई।

नवाब ने दाखिल किया जवाब

यह भी पढ़ें...

इससे पहले समीर वानखेड़े के पिता बॉम्बे हाईकोर्ट में नवाब मलिक के खिलाफ मानहानि का केस और ओशिवारा में एससीएसटी कानून के तहत शिकायत दर्ज करा चुके हैँ। इस बीच नवाब मलिक की तरफ से मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि केस पर जवाब दाखिल किया गया। अपने जवाब में नवाब मलिक ने कहा एक सरकारी सेवक और नुमाइंदा होने के नाते उन्होंने सिर्फ ज्ञानदेव वानखेड़े के बेटे, जो सरकारी कर्मचारी हैं, की गैरकानूनी कामों को उजागर करने की कोशिश की है। मानहानि का केस दर्ज कर ज्ञानदेव अभिव्यक्ति की आजादी को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। मानहानि का केस और कुछ नहीं बस ज्ञानदेव के बेटे की धांधली को छुपाने की कोशिश है। नवाब मलिक ने अपने जवाब में आगे कहा कि वानखेड़े ये बताने में नाकाम रहे कि उनका बय़ान कैसे मानहानि के दायरे में आता है।

प्रभाकर सैल से 11 घंटे हुई पूछताछ

जब नवाब मलिक और वानखेड़े का परिवार आरोप प्रत्यारोप में व्यस्त थे, आर्यन ड्रग्स केस में 26 करोड़ की डील का आरोप लगाने वाले केस के गवाह प्रभाकर सैल से एनसीबी की विजिलेंस टीम पूछताछ कर रही थी। सोमवार को 10 घंटे लंबी पूछताछ के बाद कल प्रभाकर से 11 घंटे मैराथन पूछताछ हुई। प्रभाकर के वकील के मुताबिक वो अपने बयान पर कायम हैं। एनसीबी विजिलेंस टीम की पूछताछ पूरी हो चुकी है अब कल प्रभाकर सैल से एनसीबी की एसआईटी पूछताछ करेगी। उधर, एनसीबी की विजिलेंस टीम अब इस केस से जुड़े बाकी बचे लोगों को पूछताछ के लिए बुलाएगी, जिसमे पूजा डडलानी भी शामिल है।

नवाब मलिक की कई जगह हुई शिकायतें

वानखेड़े के रिश्तेदारों ने औरंगाबाद में भी नवाब मलिक के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत के शिकायत दी है। इससे पहले दो शिकायत समीर वानखेड़े के पिता ने एससी-एसटी एक्ट के तहत दी थी, इनमें एक शिकायत वाशिम और दूसरी ओशिवारा के एसीपी को नवाब मलिक के खिलाफ दी गई थी। एक और मामले में समीर वानखेड़े की साली ने नबाव मलिक के खिलाफ गोरेगांव थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। इनमें नवाब मलिक के अलावा निशांत वर्मा के खिलाफ आईपीसी की 354, 354 D, 503 और 506 के तहत केस दर्ज हुआ है। नवाब मलिक और निशांत वर्मा ने समीर वानखेड़े की साली के खिलाफ ट्वीट किया था, जिसके बाद ये केस दर्ज किया गया।

    follow google newsfollow whatsapp