Haryana News : हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की सजा

SUNIL MAURYA

27 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:19 PM)

Haryana News : हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की सजा Haryana News : Former Haryana CM Omprakash Chautala sentenced to 4 years crime news in hindi on crime tak

CrimeTak
follow google news

Haryana Ex CM OM Prakash Chautala in Jail : हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला को कोर्ट ने 4 साल की सजा सुनाई है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में ये सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही कोर्ट ने 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. जुर्माना नहीं देने की स्थिति में 6 महीने की अतिरिक्त सजा भी भुगतनी पड़ेगी.

ये है पूरा मामला
ये मामला कांग्रेसी नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला की शिकायत पर CBI ने दर्ज किया था. इसकी एफआईआर 2005 में हुई थी. आय से अधिक संपत्ति के इस मामले में चार्जशीट में बताया था कि निर्धारित अवधि के दौरान पूर्व सीएम ओपी चौटाला की आय से 189 प्रतिशत अधिक संपत्ति थी.

यह भी पढ़ें...

मामले में ED ने 6 करोड़ से अधिक की संपत्ति को कब्जे में ले लिया है. बताया जा रहा है कि इन प्रॉपर्टी में दिल्ली, पंचकूला और सिरसा की शामिल है. बता दें कि ओम प्रकाश चौटाला 4 बार हरियाणा के सीएम रहे. 1999 से 2005 तक का कार्यकाल सबसे लंबा रहा था. इससे पहले, वे 1989 से 1991 तक तीन बार अलग-अलग समय के लिए सीएम रहे थे.

    follow google newsfollow whatsapp