Haryana News: फरीदाबाद के अस्पताल में टैंक की सफाई कर रहे 4 कर्मचारियों की मौत

TANSEEM HAIDER

05 Oct 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:28 PM)

Faridabad Four Deaths: फरीदाबाद के सेक्टर 16 स्थित मोरेंगों क्यूआरजी हॉस्पिटल में आज सीवर टैंक की सफाई करते समय 4 सफाई कर्मचारियों की दम घुटने से दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है।

CrimeTak
follow google news

Faridabad Crime News: फरीदाबाद के सेक्टर 16 स्थित मोरेंगों क्यूआरजी हॉस्पिटल (Hospital) में आज सीवर टैंक (Tank) की सफाई (Cleaning) करते समय 4 सफाई कर्मचारियों की दम घुटने से दर्दनाक मौत (Death) का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद सफाई कर्मचारियों के सुपरवाइजर और मृतक के भाई ने अस्पताल पर जबरन टैंक की सफाई करवाने के गंभीर आरोप लगाए है।

आरोप है कि कर्मचारियों का काम टैंक की सफाई करने का नहीं था। इसके बावजूद जबरन उनसे टैंक की सफाई कराई गई। जबकि अस्पताल में कोई भी सुरक्षा के उपकरण भी नहीं थे। जिसके चलते टैंक के अंदर उतरे 4 सफाई कर्मियों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...

फरीदाबाद के सेक्टर 16 स्थित मोरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल है जिसमें आज 4 कर्मचारियों की अस्पताल के अंदर सिवर टैंक की सफाई करते समय दम घुटने से दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है। बता दें कि मृतकों में दो का नाम रवि एक रोहित और एक का नाम विशाल है।

सभी दिल्ली के संगम विहार के रहने वाले थे। घटना के बाद सफाई कर्मचारियों के सुपरवाइजर ने QRG हॉस्पिटल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके कांटेक्ट में टैंक की सफाई करने जैसा कोई काम शामिल नहीं था लेकिन बावजूद उसके सभी मजदूरों को आज शाहिद नाम के एक अस्पताल के इंजीनियर डिपार्टमेंट के कर्मचारी ने उन्हें बुलाया था और उनसे जबरन टैंक की सफाई का काम करा रहे थे।

वहीं इस मामले में एसीपी महेंद्र वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सेक्टर 16 से मोरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल में सीवर टैंक की सफाई करते समय 4 मजदूरों की दम घुटने से मौत हुई है। सभी सफाई कर्मचारी दिल्ली के एक निजी कंपनी से बुलाए गए थे। फिलहाल इस मामले में परिजनों को इसकी जानकारी दी गई है परिजनों की शिकायत पर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

    follow google newsfollow whatsapp