Earthquake in Turkey and Syria Update: तुर्की-सीरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 100 से ज्यादा पहुंची!

CHIRAG GOTHI

06 Feb 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:35 PM)

Earthquake in Turkey and Syria Update: तुर्की और सीरिया में सोमवार को भूकंप की वजह से 100 से ज्यादा लोगों की जानें चली गईं।

CrimeTak
follow google news

Earthquake in Turkey and Syria Update: तुर्की और सीरिया में सोमवार को भूकंप की वजह से 100 से ज्यादा लोगों की जानें चली गईं। तुर्की में जहां रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.9 थी तो वहीं सीरिया में इसकी तीव्रता 7.8 थी। कई जगहों पर इमारतें गिर गईं। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। तुर्की में 1999 से लेकर अब तक भूकंप से 18000 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें...

कैसे हुआ वाक्या?

कहां कहां हुआ नुकसान?

तुर्की में भूकंप स्थानीय समय के मुताबिक, सुबह 04:17 बजे आया। भूकंप के झटके तुर्की के गाजियांटेप के पास महसूस किए गए। तेज झटकों की वजह से कई इमारतें ढह गईं। अब तक 53 लोगों के मौत हो चुकी है। मलबा हटाने का काम जारी है। तुर्की के ओस्मानिया में 34 इमारतें ढह गई।

सीरिया में भी भूंकप की वजह से 42 लोगों की मौत हो गई। सीरिया में अलेप्पो और हमा शहर में भूंकप का सबसे ज्यादा असर दिखा। दमिश्क में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

उधर, भूकंप का असर लेबनान पर भी दिखा। यहां करीब 40 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि यहां ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

Earthquake In Turkey: भूकंप की तबाही से दहल उठी दुनिया, देखें वीडियो

    follow google newsfollow whatsapp