आतंकी बाप-बेटे DUBAI में बैठकर रच रहे थे आतंक की साज़िश!

MOHD ASIM

16 Sep 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:05 PM)

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और यूपी एटीएस के जॉइंट ऑपरेशन में पकडे गए ओसमा का बाप उसैदुर रहमान ही है mastermind, रहमान Dubai में रहता है, पड़े क्राइम से जुडी खबरें, crime stories in Hindi on CrimeTak.in

CrimeTak
follow google news

पाकिस्तान की शह पर आतंक की खूनी साजिश के खेल का खुलासा होने के बाद.इस नापाक नेटवर्क की एक-एक कड़ी ,सामने आ रही है.आतंक के इस मॉड्यूल में आईएसआई के साथ अंडरवर्ल्ड किस तरह देश के अलग-अलग शहरों में साजिश का ताना-बना बुन रहा था.इसकी परते खुलने लगी हैं.

यह भी पढ़ें...

गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों से दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और आईबी लगातार पूछताछ कर रही है.इस पूछताछ में ISI और अंडर्वर्ल्ड के आतंकी मॉड्यूल पर एक और बड़ा खुलासा हुआ है.

इस पूछताछ में पता चला है कि गिरफ़्तार ओसामा का पिता टेरर मोडयूल का मास्टरमाइंड है.अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ओसामा का पिता उसैदुर रहमान इस वक्त दुबई में है.उसैदुर रहमान दुबई में ही मदरसा चलाता है और और ISI के सीधे संपर्क में है.

ओसामा का चाचा हुमैदुर रहमान भी इस टेरर मोडयूल का हिस्सा है.चाचा ने ही गिरफ़्तार जीशान को आतंक के रास्ते पर आने के लिए भड़काया और पाकिस्तान ट्रेनिंग लेने के लिए भेजा.चाचा हुमैदुर रहमान प्रयागराज का रहने वाला है

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और यूपी एटीएस की छापेमारी में प्रयागराज से ही बड़ी मात्रा विस्फोटक और आईईडी जब्त की गई थी.माना जा रहा है कि छापेमारी के दौरान ही ओसामा का चाचा फरार हो गया था.दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ओसामा के मोबाइल चैट की भी पड़ताल कर रही है..जिससे इन खुलासों की पुष्टि हुई है.

अब दिल्ली पुलिस दुबई में बैठे ओसामा के पिता और ISI के नए टेरर मोडयूल के मास्टरमाइंड उसैदुर रहमान के ख़िलाफ़ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाएगी.साथ ही छापेमारी के दौरान प्रयागराज से फ़रार होने वाले हुमैदुर रहमान के ख़िलाफ़ लुक आउट सर्कुलर जारी करने की भी तैयारी है.

ताकि वो देश छोड़ कर भाग ना जाए.आज कोर्ट से इजाजत लेने के बाद जब्त की गई IED NSG की टीम को सौंपा जाएगा

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और खुफिया एजेंसिया एक और संदिग्ध की तलाश में जुटी हैं.इसी शख्स ने बंगाली बोलने वाले 15 लोगों को पाकिस्तान ट्रेनिंग लेने के लिए भेजा था.इस बीच दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दो संदिग्धों इम्तियाज़ और मोहम्मद जमील को छोड़ दिया है । इनके खिलाफ कोई सबूत अभी तक की जांच में नही मिले। स्पेशल सेल के मुताबिक ताहिर उनके पास नहीं है और ना ही उससे जुड़ी कोई जानकारी है

    follow google newsfollow whatsapp