जिसने क़त्ल की साजिश रची उसी का हो गया मर्डर, रिश्तों के खून में लिपटी क्राइम की अजीब कहानी

SUNIL MAURYA

24 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

क़त्ल की साजिश रचने वाले का हुआ क़त्ल, रिश्तों की मर्डर मिस्ट्री की अजीब कहानी Delhi tuition teacher Priyanka's murder mystery real crime story

CrimeTak
follow google news

Murder Mystery in Hindi : जुर्म की दुनिया में कब क्या हो जाए. ये कोई नहीं जानता. इस मर्डर मिस्ट्री की कहानी भी कुछ वैसी ही है. जिसमें जो हत्या करने की साजिश रचता है आखिर में उसी का क़त्ल हो जाता है. और जिसकी हत्या करने की तैयारी होती है बाद में वही क़ातिल बन जाता है.

क़त्ल की इस कहानी में सिर्फ शरीर का खून नहीं होता बल्कि कई रिश्ते भी तार-तार हो जाते हैं. एक रिश्ता जो जुड़ने पहले से ही खत्म हो जाता है तो कई सालों से जुड़ा एक रिश्ता अब खत्म होने की कगार पर आ जाता है. आज की क्राइम की कहानी ऐसे ही ब्लाइंड मर्डर केस की सच्ची घटना.

यह भी पढ़ें...

16 मार्च को प्लास्टिक के बोरे में मिला एक लड़की का शव

इस रियल मर्डर मिस्ट्री की शुरुआत होती है 16 मार्च 2022 को. राजस्थान के अलवर जिले का भिवाड़ी इलाका. यहां के तातरपुर थाना एरिया के इंद्रा बस्ती पुलिया के पास प्लास्टिक के बोरे में एक लड़की की लाश मिलती है.

जिसकी लाश मिलती है वो लड़की बेहद ही खूबसूरत थी. उम्र करीब 27 या 28 साल. पुलिस उसकी पहचान करने के लिए काफी प्रयास करती है. लेकिन ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिलता है जिससे उसकी पहचान हो सके. आखिर में पुलिस आसपास के थानों से गुमशुदा लड़की का पता लगवाती है.

जैसा कि हर जिले की पुलिस करती है. पुलिस ने अखबार में भी विज्ञापन निकलवाया. लेकिन फिर भी कोई सुराग नहीं मिलता है. ऐसे में पुलिस ने नियम के तहत 48 घंटे तक शव को रखने के बाद उसके फोटोग्राफ लेकर पोस्टमॉर्टम कराया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चल जाता है कि लड़की की गला दबाकर हत्या की गई थी. लेकिन किसने की? और क्यों की? इस बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल पाई.

होटलवालों से दिल्ली नंबर की कार पर हुआ ऐसे शक

अब पुलिस को इतना तो समझ में आ गया था कि लड़की आसपास के इलाके की नहीं है. ऐसे में फिर वो कहां से आई थी. इसका पता लगाने के लिए होटलों और आसपास की दुकानों के बारे में पता लगाती है. यहां से एक होटल वाले ने बताया कि दिल्ली नंबर की एक कार आई थी. वो कई बार यहां चक्कर भी लगाई थी. अब पुलिस उस नंबर की कार का पता लगाने के लिए सीसीटीवी खंगालती है.

चूंकि दिल्ली नंबर की गाड़ी शक के दायरे में आती है, इसी आधार पर दिल्ली पुलिस को भी सूचना दी जाती है. दिल्ली पुलिस को राजस्थान पुलिस द्वारा बताया जाता है कि पिछले कुछ दिनों में 27 से 30 साल की उम्र वाली कोई लड़की किसी थाने से लापता है क्या? तब दिल्ली की गांधी नगर पुलिस से जानकारी मिली कि 14 मार्च से एक लड़की लापता है.

उसका नाम प्रियंका है. उम्र करीब 28-29 साल है. वो घरवालों से ये कहकर निकली थी कि एटीएम से पैसे निकालने जा रही है. लेकिन उसके बाद से वो नहीं लौटी थी. अब पुलिस ने जब थाने में मौजूद लापता लड़की की फोटो देखी तो तुरंत पहचान गई.

इस बीच, पुलिस की एक टीम अलवर से लेकर दिल्ली के सभी टोल प्लाजा पर उस संदिग्ध कार के सीसीटीवी फुटेज को चेक किया तो दिल्ली नंबर की एक कार मिल गई. उस नंबर की जांच करने पर वो गाड़ी सुनैना के नाम पर रजिस्टर्ड मिली थी.

वहीं, भिवाड़ी पुलिस की दूसरी टीम अब लापता लड़की के घरवालों से पूछताछ करती है. उनसे पूछताछ करने पर पता चला कि प्रियंका ट्यूशन पढ़ाती थी. इसके लिए वो कपिल गुप्ता के घर जाती थी. कपिल गुप्ता दिल्ली में ही कारोबारी हैं. उनके बच्चों को प्रियंका कई सालों से पढ़ा रही है. उनके बच्चों को प्रियंका राखी भी बांधती थी. ऐसे में परिवार से बड़े अच्छे संबंध हैं.

अब पुलिस ने जब कपिल गुप्ता की पत्नी के बारे में पूछा तो उसका नाम सुनैना बताया गया. बस पुलिस को यहीं से बड़ा सुराग मिल गया. क्योंकि जिस कार पर अभी तक शक था वो भी दिल्ली के कड़कड़डुमा में रहने वाली सुनैना के नाम पर ही रजिस्टर्ड थी. अब पुलिस जब कारोबारी और उसकी पत्नी से पूछताछ की तो कोई शुरू में खास जानकारी नहीं मिली.

लेकिन पुलिस ने जब थोड़ी सख्ती दिखाई तो बेहद ही चौंकाने वाली जानकारी सामने आई. पूछताछ में पता चला कि प्रियंका पिछले 9 सालों से कपिल गुप्ता के बच्चों को ट्यूशन पढ़ा रही थी.

प्रियंका को पढ़ाने के 2 साल के भीतर ही प्रियंका और कपिल गुप्ता में गहरी दोस्ती हो गई थी. फिर दोनों में करीबी रिश्ते बन गए. ये सिलसिला लगातार दोनों में चलता रहा. कपिल गुप्ता ने बताया कि पिछले कई सालों में उसने प्रियंका पर 40 लाख रुपये भी खर्च कर दिए थे. अब प्रियंका हर हाल में कपिल से शादी करना चाहती थी.

लेकिन कपिल की पत्नी सुनैना की खूबसूरती को देखकर प्रियंका भी खुद को उससे ज्यादा सुंदर दिखना चाहती थी. ताकी कपिल भी उसके प्यार और खूबसूरती का इतना दीवाना हो जाए कि अपनी पत्नी को हर हाल में छोड़कर उसी के पास चला आए. अब धीरे-धीरे प्रियंका के लिए कारोबारी कपिल गुप्ता से शादी करना उसकी इज्जत से जुड़ गया था.

प्रियंका खूबसूरती के लिए हर महीने 20 हजार रुपये खर्च करती थी

इसलिए प्रियंका खुद को सुंदर और फिट बनाने के लिए दवाइयां खाने लगी. पुलिस पूछताछ में कपिल ने बताया कि प्रियंका हर महीने 20 हजार रुपये अपनी सुंदरता पर खर्च करती थी. इन पैसों को वो विटामिन-C और ब्यूटी मेडिसिन पर खर्च करती थी. खुद को सुंदर बताकर अब वो लगातार कपिल पर अपनी पत्नी सुनैना को छोड़कर शादी करने का दबाव बना रही थी. इससे कपिल भी परेशान हो गया था.

प्रियंका ने कहा : या तो तुम्हारी पत्नी सुनैना मरेगी या फिर 50 लाख दो

इसी बीच, एक दिन प्रियंका ने यहां तक कह दिया कि अब कपिल को अपनी पत्नी सुनैना को मारना होगा. जब तक वो नहीं मरेगी तब तक वो शादी नहीं कर पाएगी. ये बात सुनते ही कपिल की हालत और खराब हो गई. कपिल ने इशारों में प्रियंका को ऐसा करने से मना किया तो वो ब्लैकमेल करने लगी और 50 लाख रुपये की मांग करने लगी.

इस वजह से कपिल बुरी तरह परेशान रहने लगा था. उसका बिजनेस पर भी ध्यान नहीं लग पा रहा था. इस बारे में जब उसके दो नौकर और उसकी पत्नी को जानकारी हुई तब सबने मिलकर ये प्लान बनाया कि अब प्रियंका को ही रास्ते से हटा देंगे.

वरना वो हमेशा परेशान करती रहेगी और ब्लैकमेल भी करेगी. इस तरह 14 मार्च 2022 को खुद कपिल ने प्रियंका को घर से बाहर पैसे निकालने के बहाने बुलाया. इस बीच, कपिल ने अपने दोनों नौकरों राजकिशोर यादव और सचिन देवल को खूब शराब पिलाई ताकी वो आसानी से प्रियंका की हत्या कर सकें. इसके बाद वे प्रियंका के पास पुहंचे.

घटना वाले दिन यानी 14 मार्च को प्रियंका भी अपने घर पर पैसे निकालने की बात कहकर निकल आई. इसके बाद कपिल की कार में बैठ गई. कार में पहले से कपिल के दोनों नौकर भी थे. इसके बाद ये घूमने के बहाने निकले. कार में बैठने के बाद सुनसान जगह पर राजस्थान की तरफ जाते हुए रास्ते में सुनसान जगह पर ही सीट पर बैठे हुए ही गला घोंटकर मार डाला था.

जब प्रियंका का गला घोंटा गया था उस समय कार में तेज आवाज में एक धार्मिक गाना बजाया था. ताकी अगर कोई आसपास से गुजरे भी तो उसे किसी तरह की चीख सुनाई ना दे. इसके अलावा धार्मिक गाना बजने से किसी को शक भी ना हो.

सूरज ढलने से पहले कार से चक्कर काटे, फिर अंधेरे में फेंका था शव

इस घटना का खुलासा करने वाले भिवाड़ी के ततारपुर थाना इंचार्ज एसएचओ विजय चंदेल ने बताया कि कार में आरोपी प्रियंका के शव को छुपाकर काफी देर तक घूमते रहे. फिर शाम के करीब 7 बजने पर जब काफी अंधेरा हुआ तब एक ततारपुर थाना एरिया के सुनसान एक पुल के नीचे डेडबॉडी को फेंक दिया था. इसके बाद सभी आसपास के इलाके में घूमते रहे और फिर एक होटल में खाना भी खाए थे.

16 मार्च को जब लड़की का शव मिला था तब कहीं से कोई सुराग नहीं मिलने पर आसपास के होटलों में पूछताछ की गई थी. उसी दौरान होटल वालों ने दिल्ली नंबर की एक कार पर शक जताया था क्योंकि उसने कई बार वहां चक्कर लगाए थे.

इसी आधार पर जब कई इलाकों में जाकर टोल प्लाजा से सीसीटीवी फुटेज निकलवाया गया तब एक जगह गाड़ी के नंबर का पता चल सका. उसी सीसीटीवी फुटेज और गाड़ी नंबर के आधार पर पता चला था कि ये कार दिल्ली के आनंद विहार में रहने वाली सुनैना के नाम पर रजिस्टर्ड है.

इसलिए दिल्ली के आनंद विहार और उसके आसपास के थानों की पुलिस से संपर्क कर उनके इलाके में गुमशुदगी के बारे में पूछा गया था. तब जाकर प्रियंका के बारे में जानकारी हुई और फिर पूरे केस का खुलासा हो सका.

अब इस केस में मुख्य आरोपी कपिल गुप्ता, उसकी पत्नी सुनैना और दोनों नौकर राजकिशोर और सचिन को गिरफ्तार किया गया. इस घटना को लेकर अब कहा जा रहा है कि अवैध रिश्तों ने बने-बनाए सालों से रिश्तों को ना सिर्फ खत्म किया बल्कि जेल की सलाखों में पहुंचा दिया.

    follow google newsfollow whatsapp