Delhi News : जेल अधिकारी के घर पर गोली चलाने वाले आरोपियों का दिल्ली में एनकाउंटर

TANSEEM HAIDER

30 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

Delhi News : जेल अधिकारी के घर पर गोली चलाने वाला आरोपी एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार। सीसीटीवी में कैद हुई थी फायरिंग की तस्वीरें।

CrimeTak
follow google news

Delhi News : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell) ने एनकाउंटर (Encounter) के बाद एक आरोपी (Accused) को गिरफ्तार (Arrest) किया है जबकि दो नाबालिग (Juvenile) को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपियों के पास से पिस्टल (Pistol) और कुछ ज़िंदा कारतूस (Cartilages) भी बरामद किए है।

स्पेशल सेल के एसीपी अतर सिंह के मुताबिक गिरफ्त में आए बदमाशों ने 28 जून को दिल्ली के हिरनकूदना गॉव में सहायक जेल अधीक्षक के घर को टारगेट करके गोलियां चलाई थी। पुलिस के मुताबिक सहायक जेल सुपरिटेडेंट मंडोली जेल में तैनात है और आरोपियों में से एक का बड़ा भाई फिलहाल मंडोली जेल में ही बन्द है। ये आरोपी फायरिंग कर के अस्सिटेंट जेल सुपरिटेडेंट को डराना चाहते थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से रिवाल्वर और कारतूस भी बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें...

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक आरोपियों में से एक ने जेल में बन्द अपने भाई और जेल में बंद खतरनाक अपराधी युद्धवीर के अपमान का बदला लेने के लिए सहायक जेल अधीक्षक के घर पर फायरिंग की थी। दरअसल सहायक जेल अधीक्षक आरोपी के भाई के साथ जेल में सख्ती बरत रहे थे। जेल अधिकारी के बर्ताव और सख्ती को लेकर आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया था।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक वारदात के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की थी। 29 जून को दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली कि ये तीनों आरोपी होलम्बी कलां आने वाला है। इसके बाद स्पेशल सेल ने उस इलाके में ट्रैप लगा दिया। इसके बाद पुलिस को आरोपी शुभम और उसके दो नाबालिग साथी नज़र आए। जैसे ही पुलिस ने उन्हें सरेंडर करने को कहा तो शुभम और उसके एक नाबालिग साथी ने पुलिस पर गोली चला दी। जवाबी कार्यवाई करते हुए पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया।

    follow google newsfollow whatsapp