Delhi Crime : दिल्ली के इस प्राइवेट स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिला

ARVIND OJHA

28 Nov 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:30 PM)

Delhi School Bomb Threat crime news : दिल्ली के इंडियन पब्लिक स्कूल (indian Public school email bomb threat) को बम से उड़ाने की ईमेल के जरिए दी गई धमकी. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शुरू की जांच.

CrimeTak
follow google news

 Delhi School Bomb Threat : दिल्ली के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. ये धमकी ईमेल के जरिए भेजी गई है. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दिल्ली पुलिस के अनुसार, ये धमकी इंडियन पब्लिक स्कूल को दी गई है. धमकी भरे ईमेल में स्कूल को बम से उड़ाने की बात कही गई है. इसे गंभीरता से लेते हुए स्कूल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी. साउथ डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी का कहना है कि ईमेल की जांच की जा रही है. इसके साथ ही जिले की साइबर टीम मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें...

हालांकि, पुलिस को शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि ये किसी की शरारत है. हो सकता है कि स्कूल से जुड़े किसी छात्र या दूसरे ने जानबूझकर ऐसे ईमेल भेजा हो. बहरहाल, पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है.

भोपाल के स्कूलों को रशियन गर्ल के नाम से मिली थी बम से उड़ाने की धमकी

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि जब स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली हो. इससे पहले मई 2022 में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नामी 11 प्राइवेट स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरे ईमेल से हड़कंप मच गया. ये ईमेल पुलिस को एक रशियन गर्ल के नाम से मिला था. इस सूचना पर पुलिस ने तुरंत स्कूलों में खोजबीन और तलाशी अभियान चलाया. लेकिन कोई संदिग्ध नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने दावा किया कि ये बम की सूचना महज अफवाह थी.

Bhopal Bomb Email News : अब पुलिस ईमेल भेजने वाले का पता लगा रही है. असल में पुलिस को जिस ईमेल आईडी से धमकी मिली थी वो ईमेल आईडी रशियन गर्ल (Russian Girl) के नाम aleksandtrebuna@gmail.com से थी. जिसमें लिखा था कि पावरफुल बम से 11 स्कूलों को उड़ा दिया जाएगा. ये सभी स्कूल CBSE बोर्ड वाले हैं. इसलिए पुलिस इसका पता लगा रही है. बता दें कि इससे पहले बेंगलुरू के 40 स्कूलों को भी बम से उड़ाने की फर्जी धमकी मिली थी.

मध्य प्रदेश के भोपाल में मिली धमकी के बाद पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने मीडिया को बताय कि जांच में कुछ भी नहीं मिला. जिसके बाद साइबर क्राइम की टीम मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने भी कहा कि फर्जी ईमेल भेजने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

    follow google newsfollow whatsapp