Delhi CBI Raids: ...तो ये वजह है सीबीआई की छापेमारी की, आबकारी घोटाले में सीबीआई का सबसे बड़ा एक्शन

CHIRAG GOTHI

19 Aug 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:25 PM)

CBI Raided Delhi Education Minister house: दिल्ली के शिक्षा मंत्री एवं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर समेत सीबीआई ने 20 से ज्यादा जगहों पर शुक्रवार सुबह छापेमारी की है।

CrimeTak
follow google news

CBI Raided Delhi Education Minister house: दिल्ली के शिक्षा मंत्री एवं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर सुबह सुबह ही सीबीआई पहुंच गई। मथुरा रोड स्थित उनके सरकारी आवास पर सीबीआई की टीम ने ये छापेमारी की। सीबीआई ने साथ साथ दिल्ली सरकार के चार बड़े अफसरो के यहां भी रेड की है। 20 से ज्यादा जगहों पर ये रेड की गई है। हाल ही में सीबीआई ने इस सिलसिले में केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

दरअसल, दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव की रिपोर्ट पर ये कार्रवाई की थी। आरोप है कि कुछ शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाया गया। ये भी आरोप है कि भ्रष्टाचार का पैसा पंजाब विधानसभा चुनाव में लगा। ये भी आरोप है कि सरकार ने एक्साइस नीति को बदल दिया। सबसे बड़ा आरोप ये है कि जब कोरोना की वजह से कारोबार बंद हो रहे थे, लोग शहर छोड़कर जा रहे थे तब दिल्ली सरकार ने लोगों की आर्थिक मदद नहीं की। रिश्वत-कमीशन के बदले 144 करोड़ से ज्यादा की लाइसेंस फीस माफ कर दी। इससे सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें...

बीजेपी ने इस पर कहा कि सीबीआई अपना काम कर रही है।

उधर, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सीबीआई को जांच में पूरा सहयोग करेंगे। उनका कहना है कि इससे पहले भी जांच हुई है, रेड हुई है, लेकिन कुछ नहीं निकला।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, 'मुझे तुम्हारी साजिशें तोड़ नहीं सकेंगी। सीबीआई आई है। उनका स्वागत है। हम कट्टर ईमारदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं।'

    follow google newsfollow whatsapp