UP Election : 'रंगबाज़' पिता की 'समाजवादी' बेटी, 3 मिनट में ऐसे मिला टिकट!

MANISHA JHA

03 Feb 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:13 PM)

रुपाली दीक्षित ने अखिलेश से 3 मिनट की बातचीत में लिया टिकट। कहा जनता की सोच बदल गई है। चुनाव में नहीं पड़ेगा पिता के कारनामों का साया, Read more up election 2022, crime news Hindi on CrimeTak.in

CrimeTak
follow google news

क्राइम तक की टीम जब आगरा पहुंची तो एक नाम की चर्चा हमने ख़ूब सुनी और वो नाम था रुपाली दीक्षित। रूपाली आगरा के फ़तेहाबाद विधासनभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में है। रुपाली लंदन में पढ़ीं हैं और दुबई के मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी कर चुकी हैं। विदेश जाकर शिक्षा ले चुकी रुपाली अब अपने क्षेत्र का कायाकल्प और विकास करना चाहती हैं और इसीलिए राजनीतिक करियर की शुरुआत इस विधानसभा चुनाव से की। लेकिन रुपाली के नाम की चर्चा इसीलिए नहीं है कि वो चुनाव लड़ रही हैं, बल्कि उनके पिता अशोक दीक्षित की वजह से हैं। आगरा में शायद ही कोई शख़्स इस नाम से वाकिफ़ ना हो। अशोक दीक्षित पर 1,2,3 नहीं बल्कि 3 दर्जन से ज़्यादा मुक़दमें दर्ज हैं। जब पिता की छवि ऐसी हो तो भला बेटी की चर्चा कैसे ना हो और वो भी खासकर तब जब बेटी चुनाव लड़ रही हो।

यह भी पढ़ें...

अशोक दीक्षित पर 69 मुकदमें

अशोक दीक्षित पर 2015 में सरकारी स्कूल के टीचर और फ़िरोज़ाबाद के पूर्व ज़िलाअध्यक्ष लक्ष्मीनारायण यादव के भाई सुमन यादव की हत्या का आरोप है। इसी मामले में अशोक दीक्षित समेत परिवार के कुल 4 लोग सलाखों के पीछे हैं और उम्रकैद की सज़ा काट रहे हैं। अशोक दीक्षित पर कुल 60 मामले दर्ज है जिनमें 3 मामले हत्या के भी हैं

3 मिनट में अखिलेश से लिया टिकट

इस बार अखिलेश यादव ने फ़तेहाबाद सीट से रुपाली पर भरोसा जताया है। क्राइम तक से बातचीत में रुपाली ने 3 मिनट में अखिलेश यादव से टिकट लेने का किस्सा भी बताया है। टिकट मिलने के बाद से ही रुपाली की ज़िम्मेदारियां और चुनौतायं दोनों ही बढ़ गईं हैं। पिता के आपराधिक इतिहास होने की वजह से रुपाली को ख़ुद को साबित करने में थोड़ी परेशानियां तो हो ही रही है। हालांकि उनका मानना है कि ये बात अब पुरानी हो गई है और लोगों की सोच अब बदल रही है और उन्हें विश्वास है कि अब लोग उनपर भरोसा करेंगे और वोट देंगे। रूपाली इस दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र में डोर-टू-डोर कैंपेन करती नज़र आईं।

इंतज़ार अब इस बात का है कि रुपाली दीक्षित को अपने पिता के दबंग होने का नुकसान होता है या फिर वो जनता को अपनी बातों से संतुष्ट कर पाएंगी। फिलहाल क्राइम तक की टीम ने ये आंका की रुपाली के पास चुनौतियां भरपुर है और लोगों को उम्मीद की वो अपनी शिक्षा और अनुभव से क्षेत्र की जनता के लिए काम करेंगी।

    follow google newsfollow whatsapp