सपने में जमीन में गड़े खजाने को देखा और तंत्र-मंत्र से पाने के लिए दी 9 साल के बच्चे की नरबलि

SUNIL MAURYA

15 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

सपने में जमीन में करोड़ों का खजाना देख पाने के लिए 9 साल के बच्चे की नरबलि दे दी crime news Sensational murder of a 9-year-old child in Tantra Mantra

CrimeTak
follow google news

Murder News : क्या कोई सपना भी किसी का मर्डर करा सकता है? क्या सपने से किसी की मौत का कोई रिश्ता है. लेकिन क्राइम की ये रियल घटना की कहानी जानेंगे तो दोनों बातें सही लगेंगी. क्योंकि एक महिला ने सपना देखा और फिर पति के साथ मिलकर महज 9 साल के बच्चे की बेरहमी से हत्या कर डाली.

दरअसल, पति-पत्नी दोनों मिलकर जमीन में गड़े हुए करोड़ों के खजाने को पाना चाहते थे. पति खुद कुछ तंत्र विद्या जानता था. इसके बाद दोनों ने पास में ही रहने वाले बच्चे की ऐसी नरबलि दी जिसे जानकर लोगों की रूह कांप उठी.

यह भी पढ़ें...

8 मार्च को लापता हुआ था 9 साल का बच्चा

ये घटना है चित्रकूट के कर्वी इलाके की. यहां के राघवपुरी में रामप्रयाग नाम शख्स का परिवार रहता है. वो खुद एक चाय की दुकान चलाते हैं. इनका 9 साल का एक बेटा है. उस बच्चे का नाम कन्हैया था.

8 मार्च को कन्हैया घर से 20 रुपये लेकर घर से बाहर कुछ सामान खरीदने गया था. लेकिन फिर कभी घर नहीं लौटा. काफी देर बाद तक घरवाले आसपास के इलाके में उसकी तलाश करते रहे. लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली.

आखिरकार परेशान होकर 9 मार्च को रामप्रयाग ने पुलिस थाने में बेटे के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने आसपास के एरिया में तलाश शुरू की. लोगों से पूछताछ भी की. लेकिन कोई खास जानकारी नहीं मिली.

इसी बीच, 12 मार्च को राम प्रयाग के पास में रहने वाले कन्हैया के चाचा भूल्लू उर्फ जरैला और चाची उर्मिला के घर से काफी बदबू आने लगी. इस बारे में लोगों ने पुलिस को जानकारी दी.पुलिस मौके पर पहुंची और भुल्लू के घर की तलाशी लेने लगी.

उससे ठीक पहले ही भुल्लू घर छोड़कर भाग निकला था. पुलिस ने उर्मिला से पूछताछ कर घर की तलाशी ली तब घर में रखे अनाज वाले ड्रम से उसी लापता कन्हैया का शव मिला. काफी पूछताछ के बाद पता चला कि तंत्र-मंत्र के चक्कर में चाचा-चाची ने ही मिलकर भतीजे की नरबलि दी थी.

दिवाली पर खजाने का देखा था सपना

आरोपी महिला उर्मिला ने बताया कि उसे दिवाली के समय ही सपना आया था. उस सपने में उसने देखा था कि उसकी जमीन में दबा हुआ धन है. जिसे पाने के लिए नरबलि देना होगा. इसके लिए किसी बच्चे का नरबलि देना ज्यादा अच्छा रहेगा.

चूंकि उसका पति भी तंत्र-मंत्र जानता था. इसलिए दोनों ने मिलकर ये तय किया कि अपने भाई के बेटे की ही नरबलि देंगे. इसके बाद 8 मार्च को ही बहाना बनाकर दोनों ने बच्चे को बुला लिया और एक कमरे में ले गए. वहां पर कुछ तंत्र-मंत्र करने के बाद पत्थर से मारकर बच्चे की हत्या कर दी थी. इसके बाद उसके शरीर को अलग-अलग काट दिया था.

लेकिन उसके बाद ही बच्चे की तलाश करते हुए लोग आसपास आने लगे थे तो उससे बचने के लिए उसके शव के टुकड़ों के अनाज वाले ड़्रम में डाल दिया था. इसके बाद उसे ठिकाने भी नहीं लगा पाए थे.

इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपी चाचा-चाची को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी दंपति का कोई बच्चा नहीं है. ऐसे में आशंका ये भी है कि कहीं दोनों ने संतान प्राप्ति के लिए तो नरबलि को अंजाम नहीं दिया. इसके अलावा, इस तंत्र मंत्र में कोई और तो शामिल नहीं है. पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है.

    follow google newsfollow whatsapp