धनबाद में जज की मौत का मामला, सीबीआई ने जांच शुरू की,

CHIRAG GOTHI

06 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:02 PM)

CBI STARTS ENQUIRY ON JUDGE DEATH CASE.

CrimeTak
follow google news

धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत को लेकर अब सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। मामला सीबीआई को ट्रांसफर होने के बाद जांच कर रही सीबीआई की स्पेशल क्राइम यूनिट ने गुरुवार को एसआईटी अधिकारियों से बात की। एडीजे की मौत की जांच के लिए झारखंड सरकार ने एसआईटी का गठन किया था। सीबीआई के अधिकारियों ने एसआईटी अधिकारियों से जांच का पूरा विवरण पूछा।

सीबीआई ने जांच शुरू की

यह भी पढ़ें...

साथ ही, एसआईटी ने सीबीआई की क्राइम यूनिट को केस से जुड़े दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस और केस डायरी सौंप दी। सीबीआई ने इस मामले में SIT द्वारा दर्ज किए गए 100 से अधिक गवाहों के बयान भी झारखंड पुलिस से लिये। सीबीआई को दो संदिग्धों लखन कुमार वर्मा और राहुल कुमार वर्मा (जो ऑटो रिक्शा चला रहे थे, जिसने जज को टक्कर मार दी) के बयान दिए गए। ये सिर्फ दो संदिग्ध हैं जिन्हें एसआईटी ने गिरफ्तार किया है। ऑटो रिक्शा मालिक राम देव लोहार का भी बयान दर्ज किया गया है। सीएसएफएल टीम के साथ सीबीआई टीम घटनास्थल का दौरा भी करेगी और मौका को रिकस्ट्रक भी किया जाएगा।अतिरिक्त जिला न्यायाधीश उत्तम आनंद का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों के पैनल से भी सीबीआई और सीएफएसएल की टीम बात करेगी।

क्या था पूरा मामला

ध्यान रहे कि उत्तम आनंद सुबह के वक्त टहलने निकले थे। इसी दौरान एक ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी। इस घटना की पूरी रिकॉर्डिंग नजदीक मौजूद एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस घटना के बाद ऑटो चालक फरार हो गया और पुलिस इस मामले की हत्या के एंगल से भी जांच कर रही है। बाद में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

    follow google newsfollow whatsapp