Bombay serial blast: गुजरात ATS ने दाऊद इब्राहिम के 4 करीबियों को पकड़ा, 1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट के हैं आरोपी

PRIVESH PANDEY

17 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:18 PM)

Bombay serial blast: गुजरात ATS ने दाऊद इब्राहिम के 4 करीबियों को पकड़ा, 1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट के हैं आरोपी

CrimeTak
follow google news

Gujrat ATS : गुजरात ATS ने 1993 में हुए मुंबई सीरियल ब्लास्ट (Mumbai Serial Bomb Blast) मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुंबई बम धमाकों के बाद ये सभी आरोपी विदेश भागने में कामयाब रहे थे और फर्जी पासपोर्ट पर अहमदाबाद आए थे. गुजरात एटीएस ने अबू बकर, यूसुफ भटाका, शोएब बाबा और सैयद कुरैशी को पकड़ने में कामयाबी पाई है.

गुजरात ATS के डीआईजी दीपन भद्रन ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ संदेहजनक लोग अहमदाबाद शहर के अंदर है. गुजरात ATS टीम ने इन्हें पकड़ा और पूछताछ की. इनके पास से जो पासपोर्ट मिले, वह गलत नाम और पते पर बनाए गए थे. इसके बाद हमने FIR दर्ज़ कर उन्हें गिरफ़्तार किया.

यह भी पढ़ें...

डीआईजी ने बताया कि जांच में पता चला कि ये चारों आरोपी 1993 मुंबई ब्लास्ट मामले के वांछित अपराधी है. इन्होंने दाऊद इब्राहिम के साथ एक मीटिंग में भाग लिया था. दाऊद इब्राहिम के कहने पर ये पाकिस्तान गए थे और इन्हें ISI के द्वारा विस्फोट करने की ट्रेनिंग दी गई थी. डीआईजी दीपन भद्रन ने बताया कि 12 मार्च को जो मुंबई में सीरियल ब्लास्ट हुए थे उसमें ये सभी शामिल थे.

12 मार्च, 1993 को शुक्रवार के दिन मुंबई में 12 सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे, जिसमें 250 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और 800 से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गए थे. मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी को गुजरात एटीएस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

    follow google newsfollow whatsapp