बंगाल में फिर बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, भाजपा ने लगाए TMC पर आरोप

Crimetak.in

15 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:09 PM)

पश्चिम बंगाल की राजधानी में विधानसभा चुनाव के बाद से राजनीतिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है.एक के बाद एक वहां से हिंसा की दर्दनाक खबर रिपोर्ट की जा रही है.

CrimeTak
follow google news

Kolkata Crime News: कोलकाता के पूर्व मेदिनीपुर के भगवानपुर में एक बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है. जिसमें मृतक का नाम भास्कर बेरा बताया जा रहा है.

मृतक के रिश्तेदारं और लोकल भाजपा कार्यकर्ताओं ने यें आरोप लगाया है कि शनिवार 13 नंवबर की रात को टीएमसी (TMC) के बदमाशों ने उसे जबरन जंगल में घसीट ले गए और उसकी वहां हत्या कर दी. वहीं , टीएमसी ने इन आरोपों से अपना पलड़ा झाड़ लिया है.आपको यें बता दें कि पिछले ही हफ्ते पूर्व मेदिनीपुर में एक भाजपा नेता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें...

इसके बाद यें हफ्ते में दुसरी घटना रिपोर्ट की गई है. यें वारदात पूर्व मेदिनीपुर के बासुदेब बेरिया इलाके के खटियाल बूथ नंबर 114 की है .जहां पर बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि शनिवार रात भास्कर बेरा नाम का एक स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता को टीएमसी के कार्यकर्ता जंगल में ले गए जहां पर उसकी जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद लाठी की लगातार वार से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. जैसे - तैसे उसे हॉस्पिटल पहुंया गया जहां पर डॉक्टर ने उसे फौरन मृत करार कर दिया.

इधर टीएमसी ने अपने उपर लगें आरोपों से खुद को दरकिनार किया है.सूबे में सत्तादल के नेता अभीजीत दास का कहना है कि मृतक एक शराबी था. उसकी मौत किसी और वजह से हो सकती है. इस घटना से तृणमूल कांग्रेस का दूर- दूर तक कोई भी संबंध नहीं है.

वहीं, इसके कुछ दिन पहले उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार में एक युवा बीजेपी नेता मिथुन घोष की कुछ अज्ञात बदमाशों ने उनके घर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी थी. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि हत्या के पीछे तृणमूल कांग्रेस के लोगों का हाथ है. हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने इस आरोप से इन्कार किया है.

चुनाव के बाद हुए हिंसा के मामलों की सीबीआई अभी भी जांच कर रही है. बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद से राजनीतिक हिंसा पर ब्रेक लगाना वहां की सरकार के लिए टेढ़ी खीर ही साबित हो रहा है.

बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांता मजुमदार ने कहा है कि पार्टी हाई - कोर्ट में अर्जी करेंगी की मामले की सुनवाई सीबीआई के निगरानी में हो.

NOTE: ये खबर CrimeTak के साथ Internship कर रहीं अश्विनी सिंह ने लिखी है.

    follow google newsfollow whatsapp