बांग्लादेशी एक्ट्रेस पोरी मोनी को ऐसा क्या कह डाला मंत्री ने कि छोड़नी पड़ी कुर्सी

PRIVESH PANDEY

12 Dec 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:10 PM)

बांग्लादेश के सूचना मंत्री मुराद हसन ने अभद्र टिप्पणियों को लेकर हुई आलोचनाओं के बाद अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. प्रधानमंत्री शेख़ हसीना ने एक दिन पहले उन्हें इस्तीफ़ा देने का निर्देश दिया था.

CrimeTak
follow google news

Bangladesh Minister Murad Hassan: विवादों में रहने वाली बांग्लादेश की फेमस एक्ट्रेस को कॉल पर रेप की धमकी देने वाले बांग्लादेश के सूचना और प्रसारण मंत्री मुराद हसन (Murad Hassan) को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ गया. मुराद पर हाल में ही दो आरोप लगे थे और दोनों ही महिलाओं से जुड़े थे. मुराद ने एक्ट्रेस माहिया माही को भी फोन पर रेप की धमकी दी थी. जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की पोती के बारे में सार्वजनिक तौर पर अश्लील टिप्पणियां की थीं.

यह भी पढ़ें...

कोन है पोरी मोनी?

पोरी मोनी (pori moni) टॉप बांग्लादेशी फिल्म सेलेब्स हैं. हाल में उनका नाम फोर्ब्स की लिस्ट में भी शामिल हुआ है. इस लिस्ट में उन्हें सोशल मीडिया पर एशिया पेसिफिक की मोस्ट इंन्फ्लएंशियल सेलिब्रेटी बताया गया है.

मंत्री को देना पड़ा इस्तीफा

इसे पहले भी कई मामलों मे विवादित रहे हैं मुराद जिस कारण प्रधानमंत्री शेख हसीना काफी नाराज थी. आरोप लगने के बाद उन्होंने हसन से इस्तीफा देने को कहा था रिपोर्ट्स के मुताबिक शेख हसीना ने कैबिनेट मीटिंग में साफ किया की मंत्रियों की बदतमीजी किसी भी किमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

अगर इस्तीफा नहीं देते तो क्या होता?

बीबीसी पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक संविधान एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर मुराद हसन ने इस्तीफा नहीं दिया होता तो शेख हसीना उन्हें दूसरे रास्ते से बाहर का रास्ता दिखा सकती थीं. यानी राष्ट्रपति से आदेश जारी करवाकर मुराद हसन को बर्खास्त किया जा सकता था.

वायरल हुआ था बातचीत का ऑडियो

मिडियी रिपोर्ट्स के छपी खबर के अनुसार मंत्री मुराद हसन ने पिथले दिनों फोन पर एक्ट्रेस माहिया माही से बातचीत की थी. इस दौरान एक्ट्रेस के साथ एक एक्टर भी मौजूद था. बातचीत के दौरान मुराद एक्ट्रेस से नाराज हो गए. कुछ देर बाद उन्होंने एक्ट्रेस माहिया से बदतमीजी की. इसके बाद जब माहिया ने उन्हें रोकना चाहा तो मंत्री ने रेप की धमकी दे दी. उनका यह ऑडियो सोशल मीडिया पर लीक हो गया था. जिसपर सफाई देते हुए मंत्री ने कहा इस टेप में मेरी आवाज नहीं है.

एक बयान से चर्चा में

कुछ दिन पहले मुराद ने देश की पूर्व प्रधानमंत्री बेगम खालिदा जिया की पोती पर अश्लील और अपमानजनक टिप्पणी की थी. जिया की यह पोती लंदन में रहती हैं और उन्होंने मुराद के कुछ पुराने बयानों को लेकर उनकी आलोचना की थी. इस पर मुराद भड़क गए थे और उन्होंने यह हरकत की थी.

दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की बेटी एक वकील हैं और अपने पिता के साथ लंदन में रहती हैं. खालिदा जिया भ्रष्टाचार के मामलों में दोषी सिद्ध हो चुकी हैं. उनके बेटे तारिक रहमान पर भी आरोप हैं. इन्हीं से बचने के लिए वो इस वक्त ब्रिटेन में रह रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp