Amarnath Yatra : अमरनाथ तीर्थयात्रियों से जुड़ी बड़ी खबर, सुरक्षा कारणों से इस समय यात्रा पर रोक

PTI

01 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

Jammu kashmir Amarnath yatra : सुरक्षा कारणों से साढ़े 3 बजे के बाद अमरनाथ तीर्थयात्रियों के कश्मीर जाने पर पाबंदी.

CrimeTak
follow google news

Jammu Amarnath Yatra News : अमरनाथ तीर्थयात्रियों के लिए ये खबर बेहद जरूरी है। असल में सुरक्षा कारणों से तीर्थयात्रियों के लिए दोपहर साढ़े 3 बजे के बाद रामबन (Ramban) जिले के बनिहाल (Banihal) इलाके से कश्मीर की तरफ जाने पर रोक लगा दी गई है।

इसके अलावा अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के वाहनों को चंद्रकोट पर दोपहर डेढ़ बजे के बाद कश्मीर की ओर नहीं जाने दिया जाएगा. इसी तरह इन्हें दोपहर में साढ़े 3 बजे के बाद उन्हें बनिहाल सुरंग से जाने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, ये नियम स्थानीय लोगों पर लागू नहीं होगा।

यह भी पढ़ें...

Amarnath Yatra New Guidelines : सुरक्षा कारणों का हवाला देखते हुए रामबन की एसपी मोहिता शर्मा ने मीडिया को बताया कि पर्यटकों की आड़ में गैर पंजीकृत यानी बिना रजिस्ट्रेशन वाले भी अमरनाथ तीर्थयात्री यात्रा कर रहे हैं। जिसके चलते सुरक्षा संबंधी समस्याएं खड़ी हो सकती हैं इसलिए यह कदम उठाया गया है।

एसपी मोहिता शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा, “बिना आरएफआईडी (रेडियो फ्रीक्वेंसी पहचान) के यात्रा कर रहे गैर पंजीकृत तीर्थयात्रियों और पर्यटकों की आड़ में यात्रा कर रहे श्रद्धालुओं को अपराह्न साढ़े तीन बजे के बाद नवयुग सुरंग (बनिहाल क्षेत्र) से कश्मीर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।”

उन्होंने कहा कि सुरक्षा कारणों से अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के वाहनों को चंद्रकोट पर अपराह्न डेढ़ बजे के बाद कश्मीर की ओर नहीं जाने दिया जाएगा और साढ़े तीन बजे के बाद उन्हें बनिहाल सुरंग से जाने की अनुमति नहीं होगी। अधिकारी ने कहा कि ट्रक और अन्य स्थानीय लोगों को पहले की तरह जाने दिया जाएगा।

    follow google newsfollow whatsapp