आत्मरक्षा के लिए की एयर स्ट्राइक : अमेरिका आज भी काबुल में दागे गए रॉकेट्स

CHIRAG GOTHI

30 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:04 PM)

America ने काबुल (Kabul) airport के पास गाड़ी पर आत्मरक्षा में UAV से किया airstrike, गाड़ी में पर्याप्त मात्रा में विस्फोटक होने का संकेत था, Read all the latest crime news in Hindi on CrimeTak.

CrimeTak
follow google news

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एयरपोर्ट के पास हुई एयर स्ट्राइक पर अमेरिकी सेना का बयान सामने आया है। अमेरिका ने बताया है कि सैन्य बलों ने काबुल में एक गाड़ी पर आत्मरक्षा के लिए एयर स्ट्राइक की थी। अमेरिका ने एयर स्ट्राइक के सफल होने का दावा किया था। काबुल एयरपोर्ट के पास रविवार को हवाई हमला हुआ, जिसमें एक रिहाइशी इलाके को निशाना बनाया गया। पहले यह रिपोर्ट्स सामने आईं कि काबुल एयरपोर्ट के पास रॉकेट से हमला किया गया है, लेकिन कुछ देर बाद अमेरिकी अधिकारियों और तालिबान ने दावा किया कि यह अमेरिका ने एयर स्ट्राइक की है। तालिबान ने कहा कि काबुल एयरपोर्ट के लिए खतरा बने एक वाहन को निशाना बनाया गया था।

यह भी पढ़ें...

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता बिल अर्बन ने कहा, ''अमेरिकी सैन्य बलों ने आज काबुल में एक गाड़ी पर आत्मरक्षा में मानव रहित ओवर-द-क्षितिज हवाई हमला किया। इससे हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (काबुल एयरपोर्ट) पर एक आईएसआईएस-के का खतरा फिलहाल तो खत्म हो गया। हमें विश्वास है कि हमने लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया।'' उन्होंने आगे कहा कि गाड़ी में पर्याप्त मात्रा में विस्फोटक होने का संकेत था। हम नागरिकों की हताहत होने की आशंकाओं का आकलन कर रहे हैं।

अमेरिका ने लिया था बदला

काबुल में गुरुवार को हुए सिलसिलेवार धमाकों में अफगानिस्तान के 169 लोगों की जान चली गई थी, जबकि अमेरिका के भी 13 सैनिक मारे गए थे। राष्ट्रपति जो बाइडन ने जल्द से जल्द बदला लेने की बात कही थी। धमाकों के 48 घंटों के भीतर ही अमेरिका ने अफगानिस्तान के नांगहार प्रांत में आईएसआईएस-के के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी और काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए धमाकों के साजिशकर्ता को ढेर कर दिया था।

    follow google newsfollow whatsapp