साइकिल के बाद शराब पीकर रिक्शा और तांगा चलाने वाले का ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान

Crimetak.in

30 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:10 PM)

DRUNKEN DRIVING साइकिल के बाद KOLKATA POLICE ने किया रिक्शे और तांगेवाले का drunken driving का चालान, बिना इंजन वाले वाहनों के खिलाफ कोलकाता पुलिस की मुहिम visit crime tak for more crime news

CrimeTak
follow google news

DRUNKEN DRIVING FINE

इसके बाद कोलकाता ट्रैफिक पुलिस का अगला निशाना बने हैं रिक्शा और तांगा वाला। कोलकाता पुलिस ने शराब पीकर तांगा चला रहे एक आदमी का ड्रंकन ड्राइविंग में चालान काट डाला। इसके साथ ही कोलकाता पुलिस ने शराब पीकर रिक्शा चला रहे एक आदमी का चालान काट दिया।

यह भी पढ़ें...

कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल जाने वाले लोग तांगे में घूमते हैं। एक तांगेवाला मैदान इलाके से निकलकर अपने घर की ओर जा रहा था । चेकिंग पर खड़ी हैडक्वार्टर पुलिस ने इस तांगेवाले को रोक लिया और उसका शराब जांचने का टेस्ट किया तो उसके टेस्ट में शराब की मात्रा तय लिमिट से ज्यादा पाई गई। पुलिस ने शांतिभंग करने के आरोप में उसका 50 रुपये का फाइन किया और उसे छोड़ दिया।

दूसरी तरफ जोरबगान ट्रैफिक पुलिस ने सोवाबाजार इलाके में एक रिक्शवाले को जांच के लिए रोका। शराब पीने के लिए उसकी जांच की गई तो पता चला कि उसने तय मात्रा से ज्यादा शराब पी रखी है। जोरबगान ट्रैफिक पुलिस ने उसे बुरतोला पुलिस के हवाले कर दिया। बुरतोला पुलिस ने आईपीसी की धारा 290 के तहत उस पर 100 रुपये का फाइन किया।

पुलिस ने फाइन वसूलने के बाद उसे छोड़ दिया। यहां आपको बताते चलें कि सबसे पहले कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने शराब पीकर साइकिल चलाने के आरोप में एक शख्स का चालान किया था। इसके बाद पुलिस ने एक और साइकिल वाले का और फिर रिक्शे और तांगे वाले का भी शराब पीकर रिक्शा और तांगा चलाने के आरोप में चालान काट दिया।

कोलकाता पुलिस ने ये कदम इस वजह से उठाया क्योंकि हाल में ही 14 दुर्घटना हुईं जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक सेंट्रल कोलकाता में बिना मोटर वाले 6 हज़ार से भी ज्यादा वाहन चलते हैं जिनका पुलिस चालान नहीं कर सकती ।

ऐसे में लोगों को ट्रैफिक का नियम पालन कराने के लिए कोलकाता ट्रैफिक पुलिस मोटर व्हीकल एक्ट के तहत ना आने वाले वाहनों का भी चालान काटने से गुरेज नहीं करती।

    follow google newsfollow whatsapp