ऑनलाइन गेमिंग के जाल में फंसाकर बैंक खाते से किए 19 लाख साफ!

Crimetak.in

22 Sep 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:05 PM)

12 साल के एक लड़के ने online गेमिंग के चक्कर में अपनी माँ के अकाउंट से 19 लाख साफ किये, पैसों का इस्तेमाल ऑनलाइन गेम में हथियार और गोला बारुद खरीदने में किया, Get the latest crime news on Crime Tak.

CrimeTak
follow google news

असम के सिवासागर के रहने वाले एक परिवार के बेटे के हाथ में पिता को आईफोन दिखा। 12 साल के बेटे के हाथ में आई फोन देखकर पिता हैरान रह गए। उन्होंने उससे पूछा कि उसके पास आई फोन कहां से आया तो उसने बताया कि ये आईफोन उसे घर के बाहर पड़ा हुआ मिला था लेकिन बच्चे के पिता इस बात से संतुष्ट नहीं हुए।

बच्चे के साथ सख्ती की गई तो उसने बताया कि पास में ही रहने वाले निपुराज नाम के लड़के ने ये फोन उसको दिया है। अब बच्चे के पिता ने निपुराज और उसके परिवार को बुलाया लेकिन वो भी इस मामले में चुप्पी साधे रहे। बात आई-गई हो गई इसी बीच जब छोटे भाई के पास आईफोन होने की खबर बड़े भाई को मिली तो उसने अपने पिता से अपना बैंक खाता चैक करने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें...

जब उन्होंने अपना बैंक खाता चैक किया तो वो ठीक था लेकिन जब पत्नी का बैंक खाता चैक किया गया तो उनके होश उड़ गए। उस बैंक खाते में जमा 19 लाख रुपये निकल चुके थे और अब खाते में जीरो बैलेंस था। उन्होंने इस मामले की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करा दी। पुलिस ने उनके 12 साल के बेटे के साथ 16 साल की उम्र के दो और नाबालिग लड़कों को बुलाया। साथ ही उन्होंने बेटे को आईफोन देने वाले निपुराज को भी थाने बुलाया।

तफ्तीश में पता चला कि कोरोना के दौरान 12 साल का बेटा अपनी मां के फोन से ऑनलाइन क्लॉस अटैंड किया करता था। खाली वक्त में वो गेम खेला करता था, उसी फोन में नैट बैकिंग भी थी जिससे पत्नी अपने खाते को ऑपरेट किया करती थी। जांच में पता चला कि 4 अगस्त को पत्नी के बैंक खाते से पैसे दूसरे एकाउंट में ट्रांस्फर किए गए।

पुलिस के मुताबिक इन पैसों का इस्तेमाल ऑनलाइन गेम में हथियार और गोला बारुद खरीदने में किया गया है। ये हथियार और गोला बारुद ऑनलाइन गेम के प्लेटफॉर्म के लिए खरीदे गए थे।

महज एक पिस्टल ही चार लाख रुपये में खरीदी गई थी ताकि इसका इस्तेमाल ऑनलाइन गेमिंग में किया जा सके। इसके अलावा इन पैसों से 47,000 और 43,000 रुपये के दो मोबाइल फोन भी खरीदे गए जिससे दो और लड़कों को गिफ्ट किया गया।

इस मामले में आरोपी बनाए गए लड़के निपुराज को तो पुलिस ने जेल भेज दिया है जबकि दो नाबालिग लड़कों को उनके घरवालों के हवाले कर दिया गया। 19 लाख रुपये ऑनलाइन गेमिंग में गंवाने के बाद परिवार सदमे में है। उन्हें पता है कि उनके पैसे वापस मिलने नामुमकिन है लेकिन वो चाहते हैं कि जैसा उनके साथ हुआ है वो किसी और के साथ ना हो।

    follow google newsfollow whatsapp