बिहार का ये इंजीनियर 8 लाख की रिश्वत लेते हुआ गिरफ्तार, तलाशी में मिले इतने सोने-चांदी भी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Patna Executive Engineer Arrested Taking Bribe: बिहार की राजधानी पटना में विजिलेंस ने एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को 8 लाख रुपये की घूस लेते रंगेहाथों दबोच लिया. ठेकेदार के द्वारा एक शिकायत दर्ज करायी गयी थी. ठेकेदार से बिल पास करने के नाम पर 8 लाख रुपये की घूस ले रहे थे. इससे पहले ठेकेदार ने निगरानी विभाग में इस बाबत शिकायत की थी.

Executive Engineer Arrested Taking Bribe Of Rs 8 Lakh: ठेकेदार ने बताया था कि सरकारी काम पूरा होने के बाद भी उनका बिल पास नहीं किया जा रहा है. बिल पास करने के नाम पर लाखों रुपये की घूस मांगी जा रही है. मामले की पूरी छानबीन के बाद निगरानी विभाग की टीम ने हाई कोर्ट के कार्यपालक अभियंता को योजनाबद्ध तरीके से घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार एग्जीक्यूटिव इंजीनियर का नाम राजेश कुमार है. वे भवन निर्माण विभाग में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर हैं और वर्तमान में इनकी पोस्टिंग पटना हाई कोर्ट में है. कंकड़बाग के नूतन टावर में इनके 2 फ्लैट हैं. यहीं से इन्हें एक ठेकेदार से 8 लाख रुपए का घूस लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पटना हाई कोर्ट के अधिकारी के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद मामले की आंतरिक जांच की गई थी. इंजीनियर राजेश कुमार के के बारे में पड़ताल की गई, तब उनके काले कारनामों और भ्रष्टाचार में लिप्त होने की पुख्ता जानकारी मिली. आरोपी इंजीनियर को ट्रैप करने के लिए निगरानी की टीम ने जाल बिछाया, जिसमें राजेश कुमार फंस गए. उन्हें घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है. निगरानी की टीम इनके फ्लैट को खंगाल रही है. जानकारी के अनुसार, उनके फ्लैट से अब तक काफी ज्वेलरी और अन्‍य सामान बरामद हुए हैं.

धनकुबेर इंजीनियर : आटे-चावल के डिब्बों में मिले 67 लाख कैश तो बोला, घूस लेना वर्क कल्चर है, ना लें तो भी मरेंगे

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT