लॉरेंस बिश्नोई ने किया बड़ा खुलासा, कहा कि 'ये अमीर लोग खुद को धमकी दिलवाते हैं' ताकि सरकार से सुरक्षा मिल सके

ADVERTISEMENT

Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई ने किया बड़ा खुलासा, कहा कि अमीर और बड़े-बड़े लोग खुद को गैंगस्टर्स से धमकी दिलवाचते हैं ताकि सरकार से उन्हें सुरक्षा मिल सके.

social share
google news

Lawrence Bishnoi: कहते हैं जुर्म की काली दुनिया में कुछ भी मुमकिन है... लेकिन देश के सियासतदां और धन्ना सेठ टाइप के लोग किसी रोज जुर्म की काली दुनिया का ऐसा भी इस्तेमाल करने लगेंगे, इससे पहले ये किसी ने नहीं सोचा था. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी यानी एनआईए की पूछताछ में एक ऐसा खुलासा किया है, जिसे सुन कर कोई भी हैरान रह जाएगा। इससे पहले हम सबने ये तो सुना था कि क्रिमिनल और गैंगस्टर कारोबारियों और अमीर लोगों को डरा धमका कर उनसे रंगदारी टैक्स यानी पोटेक्शन मनी वसूलते हैं। लेकिन अब लॉरेंस बिश्नोई ने बताया है कि देश के कई अमीर लोग और राजनेता उसे इस बात के भी पैसे देते हैं कि वो उन्हें फोन कर धमकी दे और बदले में वो सरकार से अपने लिए सिक्योरिटी हासिल कर सकें। यानी लॉरेंस और उसका गैंग खुद तो जबरन वसूली के लिए लोगों को फोन करता ही है, खुद अमीर लोग और नेता भी उसे अपने साथ ऐसा करने के लिए कहते हैं।

--NIA की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई का अजीब ख़ुलासा
--अमीर लोग और राजनेता बिश्नोई से ख़ुद को करवाते हैं फोन
--फ़ोन पर ख़ुद को धमकी देने के बदले देते हैं पैसे
--धमकी भरे फोन कॉल के बाद मिलता है 'सिक्योरिटी कवर'

Gangster News: जाहिर है, लॉरेंस बिश्नोई के इस खुलासे के बाद जांच एजेंसियों और खास कर पुलिस के लिए ऐसे लोगों की पहचान करना अब एक नई चुनौती है, जो लॉरेंस बिश्नोई के क्राइम सिंडिकेट का इस्तेमाल अपने लिए सिक्योरिटी हासिल करने में कर रहे हैं। फिलहाल एनआईए ने लॉरेंस के इस खुलासे की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी दी है। सूत्रों की मानें तो लॉरेंस बिश्नोई ने ये कहा है कि वो शराब के ठेकेदारों, कॉल सेंटर मालिकों, ड्रग सप्लायर्स और रियल स्टेट कारोबारी समेत दूसरे अमीर लोगों से हर महीने कम से कम ढाई करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के तौर पर वसूल करता है। फिलहाल पंजाब के बठिंडा जेल में बंद लॉरेंस ने एनआईए की पूछताछ में अपने बिजनेस मॉडल का भी खुलासा किया है। उसने बताया है कि वसूली के इस धंधे में वो अकेले नहीं है, बल्कि उसके साथ अलग-अलग राज्यों में कई बडे गैंगस्टर इस काम में पार्टनर्स की तरह काम करते हैं।

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

Crime News: इस रैकेट का हिस्सा हैं। जबकि ओवरसीज़ में यानी विदेश में गोल्डी बराड़ और दूसरे कई लोग उसके साथ हैं। ये वो गैंगस्टर हैं, जो किसी को भी कहीं भी मरवा देने के लिए बड़ी आसानी से अस्लहा और शूटर मुहैया करा सकते हैं। एनआईए की पूछताछ में लॉरेंस ने क्राइम सिंडिकेट चलाने की बात तो कबूल की, लेकिन उसने खालिस्तानियों से या फिर दाऊद इब्राहिम के गैंग से किसी तरह का संबंध होने की बात से इनकार किया है। उसने कहा है कि वो खालिस्तान आंदोलन के खिलाफ है। उसने कहा है कि वो कई ऐसे गैंगस्टर्स को जानता है, जो दाऊद के खिलाफ काम करते हैं और आनेवाले दिनों में वो भी दाऊद के पूरी तरह खिलाफ काम करेगा। लॉरेंस ने एक्टर सलमान खान को मारने का अपना इरादा दोहराते हुए कहा है कि अगर सलमान ने वक्त रहते बिश्नोई समाज से माफी मांग ली, तो वो उसे छोड़ सकता है। वरना वो हर हाल में सलमान खान की जान लेकर रहेगा।

 

ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT