Telangana News: वाईएस शर्मिला ने पुलिसकर्मी को जड़ा थप्पड़, देखिए Video

ADVERTISEMENT

Telangana Crime: शर्मिला ने कहा कि वह एसआईटी कार्यालय जाकर तेलंगाना राज्य लोकसेवा आयोग (टीएसपीएससी) प्रश्नपत्र लीक मामले में ज्ञापन देना चाहती थीं, जिसकी जानकारी होने पर पुलिस ने उन्हें घर में नजरबंद कर दिया।

social share
google news

Telangana Crime News: वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की अध्यक्ष वाई एस शर्मिला को उनके आवास के बाहर पुलिस के साथ कहासुनी और उनपर कथित तौर पर ‘हमला’ करने के बाद सोमवार को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस उपायुक्त (पश्चिमी जोन) जोएल डेविस ने बताया कि उन्होंने कुछ टीवी फुटेज देखे हैं, जिनमें शर्मिला उन पुलिस कर्मियों पर हमला करती हुई नजर आ रही हैं, जो उन्हें बिना अनुमति के प्रदर्शन करने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब हमें उनके एसआईटी कार्यालय की ओर जाने की सूचना मिली, तो अधिकारी उनके आवास पर पहुंचे, क्योंकि उन्होंने प्रदर्शन के लिये पूर्व अनुमति नहीं ली थी।’’ पुलिस उपायुक्त ने बताया, ‘‘अधिकारी उन्हें अनुमति नहीं होने की जानकारी देने और वहां जाने से रोकने के लिये गए थे। जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें वह पुलिस अधिकारियों पर हमला करती हुई दिख रही हैं। अधिकारियों से शिकायत मिलने के बाद हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।’’

 

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

YS Sharmila

 

शर्मिला ने कहा कि वह एसआईटी कार्यालय जाकर तेलंगाना राज्य लोकसेवा आयोग (टीएसपीएससी) प्रश्नपत्र लीक मामले में ज्ञापन देना चाहती थीं, जिसकी जानकारी होने पर पुलिस ने उन्हें घर में नजरबंद कर दिया। टीवी चैनलों पर प्रसारित फुटेज में दिख रहा है कि नाराज शर्मिला कथित तौर पर एक पुलिसकर्मी को धक्का दे रही हैं और महिला पुलिस कांस्टेबल पर हमला कर रही हैं, पुलिस से सवाल कर रही हैं कि वह उन्हें क्यों रोक रही है।

ADVERTISEMENT

जैसे ही उन्होंने एक वाहन में आगे बढ़ने की कोशिश की, पुलिस ने उसे रोक दिया और उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस से सवाल-जवाब किया और उनसे बहस की। पुलिस ने बताया कि इसके बाद वह सड़क पर बैठ गईं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें जानकारी मिली कि वह एसआईटी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रही थीं। इसकी कोई अनुमति नहीं थी। जब पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो उन्होंने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उनमें से दो को धक्का भी दिया।’’

अपने कृत्य का बचाव करते हुए शर्मिला ने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘‘ यह मेरी जिम्मेदारी है कि आत्मरक्षा में कदम उठाऊं।’’ उन्होंने पुलिस पर ‘दुर्व्यवहार’ करने का भी आरोप लगाया। शर्मिला द्वारा महिला कांस्टेबल को थप्पड़ मारने संबंधी सूचना के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि वह घटना का सत्यापन कर रहे हैं और वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की नेता को हिरासत में लिया गया है। अविभाजित आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी शर्मिला ने इससे पहले प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) या किसी मौजूदा न्यायाधीश से कराने की मांग की थी।

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...