Kabul Gurudwara Blast: काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, मौके पर पहुंचे तालिबानी लड़ाके

Afghanistan Gurudwara Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (kabul) में शनिवार को आतंकियों (terrorists attacked) ने गुरुद्वारा (gurudwara) कर रहे परवन पर हमला कर दिया. यहां आतंकियों ने कई धमाके किए
Kabul Gurudwara Blast: काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, मौके पर पहुंचे तालिबानी लड़ाके
Gurdwara Blast

Afghanistan Gurudwara Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (kabul) में शनिवार को आतंकियों (terrorists attacked) ने गुरुद्वारा (gurudwara) कर रहे परवन पर हमला कर दिया. यहां आतंकियों ने कई धमाके किए. इधर भाजपा नेता मनजिंदर सिंह (Manjinder Singh) सिरसा ने कहा कि काबुल के गुरुद्वारे में विस्फोट की सूचना मिली है. ये धमाके शनिवार की सुबह हुआ.

Blasts reported at Gurudwara Karte Parwan in Kabul: सिरसा ने गुरुद्वारा करता परवन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह से बात की है. गुरनाम ने अफगानिस्तान में सिखों के लिए वैश्विक समर्थन का आह्वान किया है.

हमले के पीछे ISIS खुरासान का हाथ बताया जा रहा है. हमलों पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए, सरकारी प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हम पवित्र गुरुद्वारे(Gurudwara) पर हमले की खबर से बहुत चिंतित हैं. हम स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं और घटना की सूचना का इंतजार कर रहे हैं.

आपको बता दें कि तालिबान(Taliban) के सत्ता में आने के बाद से पूरे अफगानिस्तान में आतंकी गतिविधियां तेज हो गई हैं. पिछली अशरफ गनी सरकार द्वारा नियुक्त भारत में अफगान राजदूत फरीद मामुंडजे ने शुक्रवार को कहा कि अफगानिस्तान के लोग एक बार फिर सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं. देश आर्थिक, सुरक्षा और राजनीतिक संकट से जूझ रहा है.

उन्होंने कहा कि पिछले साल अगस्त में तालिबान के सत्ता संभालने के बाद से मानवीय सुरक्षा और राजनीतिक संकट बना हुआ है. मामुंडजे ने कहा कि अफगानिस्तान(Afghanistan) से अमेरिका की वापसी और तालिबान के कब्जे के बाद देश भर में आतंकवादी(Terrorist) गतिविधियां बढ़ी हैं.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in